एनसीपी नेता मौलाना हमीदुल्लाह कांग्रेस में गये, सिद्धार्थनगर व मुंबई में पार्टी को आक्सीजन मिलने के आसार

March 11, 2016 7:21 pm0 commentsViews: 806
Share news

 

नजीर मलिक

कांग्रेस पार्टी में शामिल होते मौलाना हमीदुल्लाह और उनके साथी। साथ में कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष निर्मल खत्री

कांग्रेस पार्टी में शामिल होते मौलाना हमीदुल्लाह और उनके साथी। साथ में कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष निर्मल खत्री

सिद्धार्थनगर। मुम्बई के मुंब्रा इलाके और सिद्धार्थनगर जिले में खासा असर रखने वाले मौलाना हमीदुल्लाह ने बेटे जावेद चौधरी और सैकड़ों समर्थकों के साथ शरद पवार की पार्टी एनसीपी को अलविदा बोल दिया। उन्होंने लखनउ में कांग्रेस आफिस में पूरे तामझाम से तमाम समर्थकों सहित कांग्रेस पार्टी की मेंबरशिप ले ली। इससे कांग्रेस को कम से कम सिद्धार्थनगर और मुंब्रा इलाके में आक्सीजन मिल गई है।

मौलाना हमीदुल्ला अपने समर्थकों के साथ लखनउ में कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। उनके साथ जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता व प्रदेश उपाध्यक्ष ईश्वर चंद शुक्ल, जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रसाद तिवारी, सच्चिदा नंद पांडेय, बख्तियार उस्मानी व काजी सुहैल अहमद भी थे। सभी के चेहरों पर चमक थी।

कांग्रेस कार्यालय में उनका स्वागत खुद प्रदेश अध्यक्ष निर्मल ख़त्री ने किया। इसके बाद मौलाना व उनके बेटे जावेद चौधरी और दर्जनों अन्य एनसीपी वर्करों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। उस वक्त कांग्रेस दफ्तर में हर तरफ नारों व तालियों का जोर था।

मौलाना के कांग्रेस में शामिल होने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री इतने जोश में थे कि वह प्रोग्राम खत्म होने के बाद उन्हें एयरपोर्ट तक छोड़ने गये। इसकी भी खास वजह थी। दरअसल निर्मल खत्री को मौलाना के दोहरे असर की जानकारी थी। वह समझ रहे थे कि एक मुस्लिम धर्मगुरू उनकी पार्टी के लिए मुम्बई और सिद्धार्थनगर के लिए वाकई मुफीद साबित होगा।

कपिलवस्तु पोस्ट को मिली जानकारी के मुताबिक सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज के ग्राम झहहरांव के रहने वाले मौलाना हमीदुल्लाह का कांग्रेस ढंग से इस्तेमाल करेगी। वह मौलाना को मुम्बई में प्रोजेक्ट करेगी तो उनके बेटे को सिद्धार्थनगर में मुसलमानों का चेहरा बनायेगी।

कपिलवस्तुपोस्ट को मिली जानकारी के मुताबिक आगामी विधान सभा चुनाव में मौलाना या उनके बेटे को डुमरियागंज सीट से उम्मीदवार बना कर कांग्रेस पार्टी मुसलमानों में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगी।

मौलाना के कांग्रेस में शामिल होने पर कांग्रेस नेता अतहर अलीम, सदर विधानसभा क्षेत्रके प्रत्याशी कैलाष पंछी, पूर्व विधायक अनिल सिंह आदि ने बधाई देते हुए कहाहै कि इससे कांग्रेस को बहुत लाभ मिलेगा।

(8)

Leave a Reply


error: Content is protected !!