35 ग्राम हेरोइन के साथ शिक्षाकर्मी गिरफ्तार, विरोध में जनता सड़क पर उतरी, जबरदस्त धरना प्रदर्शन

July 17, 2020 2:18 pm0 commentsViews: 1269
Share news

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। एसएसबी की टीम ने नेपाल सीमा के करीब ग्राम पंचायत बर्डपुर-6, टोला नोनहवा के एक व्यक्ति को ३५ ग्राम हेराइन के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार व्यक्ति बुद्ध विद्यापीठ बर्डपुर इंटर कालेज का लिपिक है। उनका नाम हश्चिन्द्र भारती है। वह अपने गांव का पूर्व प्रधान भी है। हरिश्चन्द्र की गिरफतारी से जनता में जनक्रोश है। जिसके तहत आज सैकड़ों ग्रमीणों व प्रधानों ने कलक्टेट पर धरना दिया।

मिली जानकारी के अनुसार कल गुरुवार को इंटर कालेज का चतुर्थ श्रेणी कर्मी हरिश्चन्द्र कालेज से वापस अपने गांव नोनहवां जा रहा था। दिन के लगभग दो बजे हरिचन्द्र गांव के करीब चैनपुर व नोनहवा के बीच पहुंचा ही था कि वहां मौजूद एसएसबी के जवानों ने उसे चकड़ लिया आर अपने साथ ले गये। फिर सांय 4 व 5 बजे के बीच हरिश्चन्द्र के घर फोन पर सूचना दी गई कि नके पास से 35 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

हरिश्चन्द्र के गांव जवार के लोग इस खबर पर अवाक थे। उनका मानना है कि उन्हें किसी साजिश के तहत फंसाया गया है। लोग फौरन ही हरिश्चन्द्र से मिलने पहुंचे। बाद में उन्हें एसएसबी ने पुलिस के हवाले कर दिया गया गया।

हरिश्चन्द्र की गिरफ्तारी की खबर सारी रात जंगल में आग की तरह फैलती रही। शुक्रवार की सुबह नेानहवां व आसपास क गांवों के लोग कलक्टेट पर उमड पडे। वहां लोगों ने एसएसबी के खिलाफ नार लगाये तथा भाषण देते हुए आरोपी  की गरफ्तारी को साजिश की संज्ञा दी गई। बाद में एसडीएम को ज्ञापन देते हुए घटना की न्याश्यिक जांच की और हरिश्चन्द्र की रिहरई की मांग की गई।    

धरना प्रदर्शन में बर्डपुर नम्बर 6 के ग्राम प्रधान प्रदीप चौधरी, बर्उपुर 5 के प्रधान विजय चौरसिया, बर्डपुर टाउन के प्रधान ओम प्रकाश यादव, सपा नेता श्रीराम जायसवाल, प्रमोद बौद्ध, शिवपूजन कसौधन, मनोज मौर्य, साजिद खान, अशरफ खान, अबरार अहमद लिपिक, बैजनाथ कसौधन, दिलीप यादव, राजेश जायसवाल, सुहेल अहमद व दर्जनों महिलाओं सहित सैकड़ों की तादाद में लोग उपस्थित रहे।

(1192)

Leave a Reply


error: Content is protected !!