दहेज के चलते फांसी पर झूल गई एक साल पहले दूल्हन बनी नेहा

May 7, 2016 8:14 am0 commentsViews: 335
Share news

नजीर मलिक

lady

सिद्धार्थनगर। नेहा की शादी को अभी कुल 11 महीने ही हुए थे, लेकिन दहेज लोभियों ने उसे इतना सताया कि आखिर उसने घर की कुंडी में खुद को लटका कर जान दे दी। घटना लोटन कोतवाली के अजाने गांव में कल हुई। इस मामले में नेहा के सास, ससुर और जेठानी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कायम किया गया है।

सुबह अजाने गांव के लिहाउ के परिवार वाले सुबह सोकर उठे, तो उन्हें मकान के एक कुंडी से लटक रहा 19 साल की नेहा का शव दिखा। नेहा अजाने गांव के लिहाउ के बेटे सुदामा से ब्याही थी। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया। मौके पर काफी भीड़ जुट गई।

बताते हैं कि बेटी की मौत की सूचना पाकर संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल थाने के भूरापाली गांव से उसके पिता अनिरुद्ध चौधरी आये। उन्होंने बताया कि नेहा अभी 28 अप्रैल को ससुराल आई थी। पिछले साल 28 मई को नेहा की शादी हुई थी।

पिता के मुताबिक वह ससुराल आने को तैयार नहीं थी। वह दहेज के लिए प्रताड़ना की बात लगातार कह रही थी, लेकिन उन लोगों ने बहुत समझा बुझा कर नेहा को उसके देवर के साथ ससुराल भेजा और दसवें दिन ही उसे फांसी लगा कर जान देने पर मजबूर होना पड़ा।

अनिरुद्ध चौधरी ने लोटन कोतवाली में तहरीर देकर नेहा के सास, ससुर और जेठानी पर गला दबा कर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लाश को पोसटमार्टम के लिए भेज दिया है।

(0)

Leave a Reply


error: Content is protected !!