इंडो-नेपाल के अफसरों ने कोरोना के खतरे पर बैठक कर बार्डर सील किया, चीन-नेपाल सीमा भी सील

March 24, 2020 2:05 pm0 commentsViews: 654
Share news

निजाम जीलानी

ककरहवा, सिद्धार्थनगर।  जिले के ककरहवा बॉर्डर पर कोरोना वायरस के रोकथाम के लिये दोनों देशों समन्वय बैठक कर भारत- नेपाल  बार्डर को सील कर दिया गया है। इसके साथ खबर मिली है कि नेपाल से लगने वाली चीन की सीमा की भी सील कर दिया गया है।  दोनों सीमाओं के सील हाेने से नेपाल पर इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा।

जिलाधिकारी दीपक मीणा, पुलिस अधीक्षक विजय ढुल, एसएसबी 43वी वाहिनी के उप कमाण्डेन्ट मनोज कुमार,  उप जिलाधिकारी उमेश चंद्र निगम द्वारा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इससे बचाव के उद्देश्य से नेपाल के रूपनदेही जनपद के सीडीओ महादेव पंथ, एपीएफ एसपी तेज प्रसाद पोखरेल, एसपी हेमकुमार थापा, इन्वेस्टिगेशन एसपी नवीन राज अधिकारी, सीएमओ डॉ.राजेन्द्र गिरी, एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिसर जनक थापा, के साथ समन्वय बैठक एसएसबी 43वी वाहिनी के सीमा चौकी ककरहवा में सम्पन्न किया तथा बॉर्डर के हालातों को जाना।

दूसरी तरफ खबर मिली है कि नेपाल से सटी वीन की सीमा भी सील कर दी गई है। इन दानों सीमाओं के सील किये जाने से नेपाल की कठिनाई बढ़ गई है। क्योंकि यं हर जरूरी सामान चीन और भारत के रास्ते ही आता है। पेट्रोल और नमक पर तो यह पूरी तरह भारत और चीन से निर्भर है।

 

 

(260)

Leave a Reply


error: Content is protected !!