अब प़ड़ोसी देश नेपाल में भी जोर पकड़ने लगा है हिंदू राष्ट्र बनाने का आंदोलन

September 3, 2023 1:05 PM0 commentsViews: 347
Share news

नजीर मलिक

हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर रैली निकालते नेपाली नागरिक

सिद्धार्थनगर। पड़ोसी देश नेपाल में भी गोवध निषेध व हिंदू राष्ट्र की मांग तेज होती जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को सीमा से सटे रूपनदेही जिले के बुटवल कस्बे में सैकड़ों नेपालियों ने प्रदर्शन करते हुए जनसभा के माध्यम से  गोहत्या रोकने तथा नेपाल को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की।

जानकारी के अनुसार कल पूर्वान्ह सीमावर्ती जिला रुपनदेही के बुटवल में गोरक्षा विशाल शांति रैली निकाली गई।  रैली में सैकड़ों नेपाली नागरिक बुटवल के हाईवे चौराहे से  ‘गोहत्या बंद करो, हिंदू राष्ट्र स्थापित करो’ के नारे लगाते बुटवल के मिलन चौक, बस पार्क, हॉस्पिटल लाइन होते हुए ट्रैफिक चौक पहुंचे, जहां  रैली जनसभा में तब्दील हो गई।

इस अवसर पर विश्व ज्योतिष महासंघ लुंबिनी के अध्यक्ष जनार्दन न्यूपाने ने गोहत्या बंद करने और देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि  नेपाल में लोकतंत्र बहाली के बाद सेहिंदुओं की आबादी निरंतर घट रही है। इस बीच इसाई और मुसलमानों की तादाद अपेक्षाकृत काफी बढी है। उन्होंने आबादी में लगातार बढ़ते असंतुलन कोचिंता का कारण बताते हुए कहा कि यदि नेपाल को हिंदू राष्ट्र धोषित नहीं किया गया तो एक दिन नेपाली हिंदू अपने ही देश में लाचार हो जायेंगे।

प्रकाशा ज्ञावली की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम को दीपक आचार्य, मनीराम शर्मा, मुनीन्द्र थापा आदि ने भी सम्बधित करते हुए नेपाल की सामाजिक, आर्थिक क्षेत्र मेंहिंदुओं की घटती भागीदारी परचिंता व्यक्त करते हुए सरकार से नेपाल को तत्काल हिंदू राष्ट्र षित करने की मांग किया।

 

 

Leave a Reply