प्रधानमंत्री की अपील पर नेपाल के तराई में जले दीप, साथ ही जम कर बजे शंख और घंटे, घड़ियाल

April 6, 2020 12:41 pm0 commentsViews: 107
Share news

 

सग़ीर ए ख़ाकसार

बढनी, सिद्धार्थ नगर।प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के रात नौ बजे नौ मिनट के लिए बिजली गुल कर दीये और ,मोमबत्ती जलाने के आह्वान का नेपाल में खूब असर हुआ।ठीक नौ बजे लोगों ने अपने घरों की बत्तियां बुझा दी और दिए,मोमबत्ती से नेपाली कस्बा कृष्णा नगर जगमगा गया।कुछ ही मिनटों के बाद पटाखे छूटे और शंख की आवाज़ से आकाश गुंजायमान हो गया ।

नेपाली सांसद अभिषेक प्रताप शाह ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में है ।हमें मिलकर इस लड़ाई को खत्म करना होगा। कोरोना एक वैश्विक बीमारी है इसका सामना हमें मिलकर करना  होगा।ज़रूरी है कि हम एकता का परिचय दें और इसे जड़ से खत्म करने का संकल्प लें।

इस मौके पर फौजान नूर नेपाली ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 130 करोड़ देशवासियों से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 9 मिनट बत्ती गुल करने की अपील की है। मोमबत्ती व दीप जलाने की रिवायत मुसलमानों में नहीं है, लेकिन बा वक्त जरूरत पड़ने पर हर कोई जलाता है इसलिए इसे मजहब से नहीं जोड़ा जाना चाहिए और ऐसे मुश्किल दौर में देश की अखंडता और एकता के लिए जो भी ज़रूरी हो,करना चाहिए।

कृष्ण नगर निवासी शिवा मोदनवाल ने पूरे परिवार के साथ ईश्वर से इस महामारी के समूल नाश की प्रार्थना की और बच्चों के साथ दीप प्रज्वलित किया।आशीष कौशल ने घर पर दिए जलाए और बत्तियां बुझा दीं।कौशल ने कहा मेरे दीप प्रज्वलन का उद्देश्य विश्व में सुख,समृद्धि और शांति की स्थापना है।लायंस क्लब के दिनेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि यह सामूहिक दीप प्रज्वलन हमारी एकता का सूचक है।चंद्रभान पांडेय ने कहा कि हम होंगे कामयाब,और यह अंधेरा जल्द दूर हो जाएगा।

 

(73)

Leave a Reply


error: Content is protected !!