नेपाल के तराई के जिलों में करोना का व्यापक प्रकोप, बारा जिला सर्वाधिक प्रभावित

May 13, 2020 12:36 pm0 commentsViews: 430
Share news

 

नेपाल से सग़ीर ए ख़ाकसार

काठमांडू। पड़ोसी देश नेपाल में कोरोना महामारी को लेकर हालात भयावह होते जा रहे हैं। नेपाल के तराई के कई जिले बुरी तरह से  कोविड 19 के चपेट में आ गए हैं। मंगलवार को नेपाल में कोरोना से संक्रमित 57 नए मामले आये हैं। इस तरह नेपाल में कोरोना से  संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या अब 191 हो गयी है।प्रदेश नम्वर दो का  बारा जिला  कोरोना के सर्वाधिक चपेट में है।यहां देश मे सर्वाधिक 64 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रयोगशाला काठमाण्डू के ताजा आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को भारतीय सीमा के सिद्धार्थनगर जिले से सटे नेपाली जिला कपिलवस्तु में आठ नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कपिलवस्तु में कोरोना पॉजिटिव की तादाद अब बढ़कर 29 हो गयी है। रुपन्देही जिले में 09 ,परसा में 39,और बारा में 1 कोविड19 की पुष्टि हुई है।

बतादें कि भरतीय सीमा से सटे  नेपाल के  कपिलवस्तु ज़िले  को 18 मई तक सील कर दिया गया है। सोमवार को कपिलवस्तु सुरक्षा समिति की एक आवश्यक बैठकमे यह निर्णल लिया गया था।मंगलवार को सीमा से सटे कृष्णा नगर में पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। लोग खौफ से घरों में ही दुबके रहे। ज़रूरी सामानों की खरीदारी के लिए महज़ सुबह दो घंटे का समय  07 बजे से 09 बजे तक दिया गया है।

जिले में 08 नए मामले आने से  प्रशासन और आम लोगों की बेचैनी बढ़ गयी है। मधेशी बाहुल्य प्रदेश नम्वर दो और प्रदेश नम्वर पांच कोविड19 की चपेट में हैं।प्रदेश नंबर दो में पूरे देश मे सर्वाधिक 72 कोविड19 पॉजिटिव की अभी तक पुष्टि हुई है।

 

 

(408)

Leave a Reply


error: Content is protected !!