सैकड़ों नेपाली नागरिकों का भारत में घुसने का प्रयास, पकड़े जाने पर कहा खरीदारी करने आये थे

May 24, 2020 1:19 pm0 commentsViews: 551
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। बृहस्पतिवार को खुनुवा बॉर्डर पर भारतीय क्षेत्र में नेपाल सीमा पर लगभग से 300 की संख्या में नेपाली नागरिकों का हुजूम भारतीय सीमा में जबरन घुसने का मामला प्रकाश में आया है। जिन्हें सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों खदेड़ कर नेपाल सीमा की ओर भगा दिया। इस प्रकरण में नेपालियों का कहना है कि वे खरीदारी करने आये थे।

एसएसबी 43वीं वाहिनी एसएसबी कैंप खुनुवा के इंस्पेक्टर भोपाल सिंह ने बताया कि नेपाल से अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे करीब दर्जन भर लोगों से पूछा गया कि उन्हें भारत की सीमा में आने को किसने कहा है। उन लोगों ने बताया कि नेपाल के कपिलवस्तु जिला के जिलाधिकारी दीर्घ नारायण पौडेल ने कहा है कि आप लोग भारत में जाकर कपड़ा, किराना और जरूरी सामान खरीद सकते हैं। इस पर एसएसबी ने नेपाल सशस्त्र पुलिस बल के डंगरी कैंप के इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र भट्टराई को बुलाकर कड़ा विरोध दर्ज कराया।

एसएसबी के जिम्मेदारों ने नेपाली अफसरों से इस बाबत लिखित आदेश मांगा गया, जिस पर वे नहीं दिखा पाए। जिस पर उनसे सख्ती से कहा गया कि नेपाल की सीमा से कोई भी नेपाली नागरिक को इधर मत भेजा जाए। सीमा पर हमारे जवान मुस्तैद हैं और किसी भी वांछित गतिविधि को लेकर सतर्क हैं, जिससे सीमा पर शांति सुरक्षा बहाल रहे।

(519)

Leave a Reply


error: Content is protected !!