कोरोना पॉजटिव पाये जाने पर नेपाल बार्डर के करीब का गाँव किया सील, पुलिस का सख्त पहरा

May 31, 2020 12:17 pm0 commentsViews: 1377
Share news

निजाम जीलानी

ककरहवा, सिद्धार्थनगर। जिले की छोर पर नेपाल सीमा से स्टे एक गांव को सील कर दिया गया है। सील करने का कारण गांव में कोरोना मरीज का पाया जाना है। खबर है कि उक्त मरीज हाल ही में मुम्बई से आया है। इस घटना से गांव में खलबली मची हुई है।

बताया जाता है कि मुम्बई से आये एक ब्यक्ति जाँच रिपोर्ट में कोरोना पोजटिव पाये जाने की पुष्टि के बाद, उसका अतीत तलाशने पर पता चला कि वह  एक महीने पहले आया था। मुम्बई से आने पर उसे गांव के प्राथमिक स्कूल में क्वारंटाइन कराया जा रहा था। हाल ही में जाँच रिपोर्ट आई जिसमें उसे कोरोना पाजिटिव पाया गया।  42 वर्षीय उक्त मरीज फ़सादीपुर का रहने वाला बाताया जाता है।

यह घटना प्रकाश में आते ही पूरे गाँव को सील किया गया। इसे अलावा प्रशासनिक अमला गांव को सेनेटाइज करने में जुट गया।  स्वास्थ्य विभाग ने  घर वालो का भी सैंपल भी जांच के लिए भेजा है। । एसडीएम सदर उमेश चंद्र निगम मौके पर पहुंच कर सील किये गये गांव का जायजा लिया तथा गांव में किसी के आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गयी है। फिलहाल पूरे गांव पर पुलिस की कड़ी नजर है और आशा स्वस्थ कर्मियों को  आवश्यक निर्देश भी दिए गये हैं। मौके पर बीडीओ बर्डपुर, एडीओ पंचायत मुनेब सिंह, चौकी  इंचार्ज सतीश कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

(1312)

Leave a Reply


error: Content is protected !!