नेट परीक्षा में तुलसियापुर की साजिदा ने किया क्वालीफाई, कछार क्षेत्र की बनी राेल माडल

January 2, 2020 3:27 pm0 commentsViews: 4005
Share news

 

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। परिश्रम और जज्बा इंसान को कामयाबी की मंजिल की ओर ले जाने में आसानी पैदा करता है, बशर्ते कि इमानदारी से लक्ष्य की ओर परिश्रम से कार्य किया जाए, ऐसा ही कर दिखाया है साजिदा ने। ग्रामीण और बाढ़ प्रभावित इलाके की रहने वाली साजिदा इस कामयाबी के बाद यहां कछार क्षेत्र की युवाओं की रोल माडल बन गई है।

तहसील क्षेत्र शोहरतगढ़ के बढ़नी विकास अंतर्गत तुलसिया पुर चौराहा निवासी मौलाना अब्दुल जब्बार की पुत्री साजिदा खातून ने पहले प्रयास में ही उर्दू विषय से यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा आयोजित नेट परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। नेट परीक्षा में जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर पद हेतु क्वालीफाई करने वाली ग्रामीण क्षेत्र की बालिका साजिदा के कामयाबी पर लोगों में खुशी है।

साजिदा की प्रारंभिक शिक्षा फैसल एजुकेशनल एकेडमी तुलसियापुर चौराहा व आसपास के विद्यालय में हुई। स्नातक की शिक्षा के लिए वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी,अलीगढ़ में दाखिला लिया। प्रथम श्रेणी से स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद परास्नातक की शिक्षा में वहीं से अध्ययनरत रहते हुए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा आयोजित नेट परीक्षा के लिए आवेदन किया और पहले प्रयास में ही बेहतर अंको के साथ उत्तीर्ण होने का श्रेय हासिल किया।

साजिदा के नेट परीक्षा उत्तीर्ण होने पर भानदत्त शुक्ला ,डॉक्टर अब्दुल कलाम, मौलाना अब्दुल शकूर मदनी, राजकुमार , मास्टर कमरुद्दीन, प्रेमचंद नरेंद्र मणि त्रिपाठी मालिक मोहम्मद अफजल, निसार अहमद, जावेद आलम ,मुस्तन शेरूल्लाह, मौलाना अब्दुल हमीद आदि लोगों ने बधाई दी।

 

(3498)

Leave a Reply


error: Content is protected !!