नवागत बीडीओ से प्रधान संघ ने की मुलाकात, कहा- लंबित मामलों को जल्द निपटाएं

June 25, 2019 3:44 pm0 commentsViews: 305
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। राष्ट्रीय पंचायती राज संगठन के जिलाध्यक्ष डा.  पवन मिश्रा के साथ ग्राम प्रधानों का एक प्रतिनिधि मण्डल नवागत खण्ड विकास अधिकारी रामविलास राय से मुलाकात की। नए बीडिओ ने प्रधानों से  लंबित पड़े विकास कार्यों को गति प्रदान करने के साथ-साथ पूर्व में कराए गए कार्यों के नियमानुसार भुगतान की कार्रवाई का भी आश्वासन दिया।

प्रधान संघ के जिला  अध्यक्ष पवन मिश्रा ने कहा कि पूर्व खण्ड विकास अधिकारी तारा देवी के सेवानिवृत्त होने के उपरांत 1 जून 2019 से पद रिक्त होने के चलते तमाम कार्य संपादित नहीं हो पा रहे थे। गांव में विकास कार्य की गति को विराम लग रहा था। साथ ही पूर्व में कराए गए विकास कार्यों के भुगतान की कार्यवाही भी अधर में लटकी हुई थी। अब उम्मीद है कि खंड विकास अधिकारी अपने स्तर से ग्राम प्रधानों व नागरिकों के हितार्थ जरूरी कार्यों का समय से निष्पादन कराने का प्रयास करेंगे।

खण्ड विकास अधिकारी रामविलास राय ने कहा कि क्षेत्र की विकास व समस्याओं का त्वरित निदान किया जाएगा, जो भी कार्य पेंडिंग हैं उन्हें संबंधित पटल बाबू व ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी आदि लोगों के साथ बैठक कर हर समस्या व सूचनाओं के त्वरित निदान का प्रयास होगा।

बीडिओ ने कहा कि गांव की कोई भी समस्या हो ग्राम प्रधान मुझसे संपर्क कर समस्या की जानकारी दे सकते हैं साथ ही गांव के विकास में मेरा पूरा योगदान रहेगा। ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व अन्य जन प्रतिनिधियों के साथ साथ ब्लॉक के कर्मचारियों के आपसी सामंजस्य से  गांव व क्षेत्र के विकास को मिल जुलकर आगे बढ़ाने का प्रयास होगा।

इस दौरान प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष जफर आलम, ग्राम प्रधान जमील अहमद, मदन मोहन सिंह, बृजमोहन, अब्दुल अजीज, सदानंद उपाध्याय, हरि नारायण, आलोक कुमार, श्रवण कुमार, बालकृष्ण, एपीओ प्रशांत कुमार, कपूर चन्द गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

(205)

Leave a Reply