नवागत डीआईओएस ने संभाला कार्यभार, गिनाई प्राथमिकता

December 9, 2023 7:12 PM0 commentsViews: 234
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) सोमारू प्रधान ने शनिवार को कार्यभार संभाल लिया। कार्यालय में कार्य ग्रहण करने के बाद उन्होंने मातहतों से जानकारी लेने के साथ ही बेहतर कार्य करने का दिशा-निर्देश दिया। इस दौरान शिक्षक संघ के पदाधिकारियों, कई स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने उनका स्वागत किया। 

डीआइओएस के रूप में कार्य संभालने वाले सोमारू प्रधान इससे पहले जिला विद्यालय निरीक्षक द्वितीय वाराणसी के पद पर कार्यरत रहे। इतना ही नहीं वह इस जिले में भी पांच वर्ष पूर्व बतौर जिविनि के रूप में कार्य कर चुके हैं। डीआइओएस ने कहा कि विद्यालयों में बेहतर शैक्षणिक परिवेश बनाना ही उनकी पहली प्राथमिकता है। शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार के लिए विशेष अभियान चलाएंगे। इसके लिए सभी विद्यालयों का सघन निरीक्षण किया जाएगा।

इस दौरान मिलने वाली खामियों को दूर करने का प्रयास होगा। आंकाक्षी जनपद में शैक्षणिक माहौल बेहतर हो, सामूहिक पहल की जाएगी। प्रोजेक्ट अलंकार योजना को गति देने और अधूरे कार्यों को पूर्ण कराना भी प्राथमिकता में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बोर्ड परीक्षा 2024 की तिथि घोषित हो गई है। जिले में निष्पक्ष और नकल विहीन कराने के लिए हर स्तर पर कोशिश होगी।

Leave a Reply