एनएच-233 का निर्माण कार्य पुनः शुरू, जनता ने ली राहत की सांस 

December 23, 2018 5:15 PM0 commentsViews: 936
Share news

महेन्द्र कुमार गौतम

बाँसी, सिद्धार्थनगर। रुधौली-ककरहवा के बीच बन रहे राश्ट्रीय राजमार्ग 233 पर दोबारा निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसे नई कंपनी करा रही है। हाईवे निर्माण के प्रोजेक्ट के अनुसार, बांसी, ककरहवा और बर्डपुर में फोरलेन बनेगा। इससे इन कस्बों में एनएच के दायरे में आने वाले कई मकान व दुकानें टूटेंगी। इसके लिए 71 करोड़ मुआवजा राशि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा भूमि अधिपत्य विभाग को स्थानांतरित भी कर चुका है।

नए सिरे निर्माण कार्य शुरू कराने का जिम्मा जीएसपी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। कंपनी के डायरेक्टर विवेक गर्ग ने बताया कि 27 नवंबर को नए सिरे काम की जिम्मेदारी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा सौंपी गई है। काम शुरू हो चुका है।

रुधौली से लेकर ककरहवा बॉर्डर तक कुल 65 किलोमीटर सड़क बननी है। अब तक नौगढ़ से ककरहवा तक के बीच में 22 किलोमीटर में बड़े-बड़े गड्ढे को भरकर सड़क को समतल कर दिया गया है। बर्डपुर, ककरहवा और बांसी कस्बे में एनएच के तहत फोरलेन सड़कें बनाई जाएंगी।

इस कार्य में प्रशासन से भी सहयोग मांगा गया है, 65 किलोमीटर सड़क के बीच में 40 छोटी पुलिया, 12 छोटे पुल, एक रेलवे ओवरब्रिज और पुरानी नौगढ़ में तीन किलोमीटर बाईपास बनाना है। कार्य को शीघ्र पूरा कराने के लिए 28 मशीनें और 50 इंजीनियर कार्य में जुटे हुए हैं।

कस्बों में फोरलेन न बनाने के लिए करेंगे वार्ता: सांसद

सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि बांसी, ककहरवा, बर्डपुर कस्बे में फोरलेन न बने इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। तीनों कस्बे ऐतिहासिक हैं।

एनएच-233 का निर्माण प्राथमिकता के तौर पर लोकसभा चुनाव से पहले हर हाल में पूरा हो जाएगा। नई निर्माण कंपनी के कर्मी दिन रात एक करके काम करा रहे हैं। बता दें कि फोरलेन बनने पर तीनों कस्बे के सैकड़ों मकान और दुकानें राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दायरे में आएंगे।

Leave a Reply