एनएच 28 पर बने हैं गलत ढंग से सर्विस रोड, डिवाइडर दे रहे दुर्घटना को दावत, जल्द होगा बड़ा आंदोलन

April 15, 2021 9:22 PM0 commentsViews: 813
Share news

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। एनएच विभाग द्वारा बनाये गए NH 28 फोरलेन सड़क से जिला मुख्यालय के शहर नौगढ़ व तेतरी बाजार में आने जाने के लिए सर्विस रोड डिवाइडर गलत ढंग से बनाया गया है। जिससे आये दिन भीषण  दुर्घटनाएं हो रही हैं। यही नही, पुराने नौगढ़ के पास कपिलवस्तु व लुम्बिनी जाने का एरो डाइवर्जन भी गलत लगाया गया है जिससे आने वाले पर्यटक रास्ता भटक रहे हैं। एनएच विभाग के जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार अपने गलत कृत्य को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डा. अरविंद शुक्ल का कहना है कि पुराने नौगढ़ पुल के पास, राधाकृष्ण पैलेस के सामने और जिलाधिकारी कार्यालय के नजदीक जिस प्रकार से डिवाईडर खुले हैं रोजाना राहगीर चोटिल हो रहे हैं।कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन प्रशासन की नींद नहीं खुल रही है। जिम्मेदारों द्वारा कोई ठोस कदम भी नहीं उठाया जा रहा है। अगर जल्द से जल्द खुले हुए डिवाईडर सही नहीं किये गए तो हम लोग बड़ा आंदोलन करेंगे।

 

सभी डायवर्जन डिवाइडर से स्कूली बसों का आवागमन है। शहर के कई महत्वपूर्ण विद्यालय इसी मार्ग पर हैं इसलिए सभी डिवाइडर नियमित तरीके से बनाये जाने चाहिए। जिम्मदारों ने शहर से बाहर लुम्बिनी और कपिलवस्तु जाने के लिए जो दिशा सूचक एरो लगया है वह भी गलत लगाया है। इसके कारण दूर के पर्यटक रास्ता भटक रहे हैं।

Leave a Reply