निपुण लक्ष्य प्राप्त करने में लापरवाही क्षम्य नहीं- शिक्षा निदेशक

August 10, 2023 8:59 PM0 commentsViews: 449
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। बस्ती मंडल के सहायक शिक्षा निदेशक संजय कुमार शुक्ल ने जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वय्क व खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय योजनाओं की समीक्षा किया। इस दौरान उन्होंने निपुण लक्ष्य को प्राप्त करने में लापरवाही पर गंभीर कार्रवाई भुगतने की चेतावनी दिया।

बांसी स्थित एक होटल में हुई बैठक में एडी बेसिक ने कहा कि शासन द्वारा तय समयावधि में निपुण लक्ष्य प्राप्त किया जाना है़। परिषदीय विद्यालयों में नामांकित सभी बच्चों को डीबीटी के माध्यम से लाभान्वित किया जाना है़। खंड शिक्षा अधिकारियों को विशेष हिदायत देते हुए कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों की ससमय व नियमित उपस्थिति के साथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। विद्यालयों में बच्चों को मीनू के अनुसार गुणवत्तायुक्त दुपहरिया भोजन मिले।

आउट ऑफ स्कूल व दिव्यांग बच्चों के चिन्हांकन में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कहा कि अगली बैठक में सभी बीइओ व जिला समन्वयक पूरी सूचना के साथ आवें। एड़ी बेसिक ने संकुल शिक्षकों की कार्यशाला में निपुण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए पूर्ण मनोयोग से जुटने का आह्वान किया। बैठक में बीएसए देवेंद्र कुमार पांडेय, मंडलीय समन्वयक मिथिलेश श्रीवास्तव, जिला समन्वयक डीपी श्रीवास्तव, रीतेश श्रीवास्तव, सुरेंद्र कुमार, संदीप कुमार सहित सभी बीइओ मौजूद रहे।

Leave a Reply