मास्क नहीं लगाने पर मरीज को अस्पताल में प्रवेश न दें- डा.अस्थाना

September 9, 2020 2:04 pm0 commentsViews: 169
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़ सिद्धार्थ नगर। जिले की डिप्टी सी एम ओ / नोडल अधिकारी प्राइवेट हॉस्पिटल डॉ प्रशांत कुमार अस्थाना ने सोमवार को मुख्यालय स्थित दर्जन भर प्राइवेट अस्पतालों पर कोविड 19 एडवाइजरी के तहत अस्पतालों पर कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु उठाये जा रहे कदम का जायजा लिया। इसी क्रम में मुख्यालय स्थित जाने माने मैक्स अस्पताल का जायजालेने के क्रम में उन्होंने मॉस्क न लगाने वाले कई मरीजों को मास्क लगाने की आवश्यकता को बताया और कहा कि बिना मास्क के मरीजों को इंट्री नहीं देनी चाहिए।

कोविड हेल्प डेस्क पर किसी को न पाकर पूछताछ में पता चला कि अटेंडेंट लंच पर हैं। अटेंडेंट के आते ही अस्पताल में आने वाले मरीजों को कैसे और किस प्रकार जांच की जाती है रजिस्टर कैसे बनाया जाता है व कोविड रिपोर्ट कैसे बनाया जाता है इन सब बातों को डॉ अस्थाना ने बहुत बारीकी से समझाया और बेहतर तरीके से जांच की टिप्स बताकर अटेंडेंट से अपना टेम्परेचर चेक करवाया।

डा. अस्थाना ने इसके साथ ही साथ ऑक्सिमीटर से धड़कन और ऑक्सीजन लेवल चेक करवा कर संतुष्ट दिखे।  उन्होंने अस्पताल के अंदर भर्ती किये जा रहे मरीजों  और साफ सफाई की व्यवस्था को भी देखा एवम लॉबी एरिया में छोटे छोटे कोविड संक्रमण से बचाव का पोस्टर लगाने को कहा और यह भी कि यदि कोई मरीज बिना मास्क के आता है तो उसे बाहर ही रोक कर अस्पताल द्वारा मास्क उपलब्ध कराते करायें।

नोडल अधिकारी डॉ अस्थाना ने अस्पताल में मौजूद लोगों को कोरोना वायरस रोग के बारे में लोगों को जागरूक किया। उन्होंने अस्पताल स्टाफ व मरीजों से मुंह को मॉस्क, रूमाल या कपड़े से ढकने की अपील की। शारीरिक दूरी का पालन करने और घर के अंदर व बाहर सफाई रखने तथा कहीं भी पानी इक्ट्ठा न होने देने की सलाह दी।कोविड स बचाव प्रक्रिया की जांच के क्रम लाइफ हॉस्पिटल, अलशिफ़ा हॉस्पिटल आदि की भी जांच की गई।

(156)

Leave a Reply


error: Content is protected !!