प्रधान की अध्यक्षता में निगरानी समिति बनी, बाहर से आने वाले हर हाल में १४ दिन कोरंटाइन में रहेंगे

May 4, 2020 12:54 pm1 commentViews: 1709
Share news

 

— होम कोरंटाइन की रिर्पोट ग्राम प्रधान देंगे, निगरानी की जिम्मेदारी गांव की आशा बहू को दी गई।

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। नोडल अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सभी अधिकारियों को अवगत कराया कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों का जनपद के बार्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग करायी जायेगी। जिस व्यक्ति में कोविड-19 अर्थात करोना संक्रमण के कुछ लक्षण की सम्भावना रहेगी उन्हें 14 दिन के लिए कोरेन्टाइन में रखा जायेगा और सामान्य व्यक्तियों को 21 दिन होम कोरेन्टाइन में रखा जायेगा।

लोहिया कला भवन में आयोजित बैठकको सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा है कि होम कोरेन्टाइन किये गये व्यक्तियों की निगरानी के लिए गॉवों में निगरानी समिति गठित की गयी है। सम्बन्धित ग्राम प्रधान निगरानी समिति के अध्यक्ष हैं। ग्राम प्रधान उसकी निगरानी कर उसकी सूचना सम्बन्धित उपजिलाधिकारी को उपलब्ध करायेगे। इसके साथ ही आशा समय-समय पर गॉवों में अपने घरो में कोरेन्टाइन हैं उनकी जानकारी प्राप्त करेंगी।

नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि प्रत्येक न्याय पंचायत में जाकर माइक के माध्यम से सोशल डिस्टेन्सिंग मास्क पहनने तथा घर पर रहने के लिए जागरूक करेंगे तथा आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। यदि कोई व्यक्ति सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन नही करता है और अनावश्यक रूप से घूमता है तो उपजिलाधिकारी को सूचित करे जिससे उसके प्रति विधिक कार्यवाही की जायेगी। उक्त बैठक में अपर जिलाधिकारी सीताराम गुप्ता तथा समस्त नोडल अधिकारियों की उपस्थिति रही।

(1622)

Leave a Reply


error: Content is protected !!