नोएडाः कश्मीर मुद्दे पर हुए सेमिनार में उठे कई ज्वलंत सवाल

May 16, 2017 2:56 pm0 commentsViews: 113
Share news

आशू भटनागर

norda

दिल्ली। कश्मीर और मीडिया की भूमिका पर कायाकल्प रिसर्च फाउंडेशन ने किया सेमीनार, १० सर्वश्रेष्ठ समाजसेवियों को “नॉएडाश्री” से किया सम्मानित कश्मीर और मीडिया की भूमिका पर कायाकल्प रिसर्च फाउंडेशन की और से किये गए सेमीनार का आयोजन किया गया, एन सी आर खबर के सहयोग से होने वाले इस कार्यक्रम में राज्य सभा सासंद आर के सिन्हा और बीजेपी के प्रवक्त सुदेश वर्मा एवं पूर्व मंत्री नबाब सिंह नागर मुख्य अतिथि के तोर पर शामिल रहे।

 कार्यक्रम में वक्ताओं में कमल हक़, सुनील शकधर, सुराजीत दास गुप्ता, बीजेपी से राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा , बीजेपी के प्रवक्ता सुदेश वर्मा, पदम् सिंह , कवि स्वप्निल ने कश्मीर और मीडिया पर अपने विचार रखे। आर के सिन्हा ने अपने भाषण में आज मीडिया को रामनाथ गोयनका की तरह स्टैंड लेने पर सलाह दी, वहीं कमल हक़ कश्मीर में सिर्फ कश्मीरी मुसलमानों को ही हक़ मिलने पर अपनी बात रखी।  उन्होंने गूगल से न्यूज़ रिपोर्ट लिखते पत्रकारिता पर भी चिंता जताई। सुनील शकधर ने मुफ़्ती मोहमद सईद के साथ हुए अपने संस्मरण को साझा किया। कवि स्वप्निल ने कश्मीरी मुसलमानों के हाथो में हथियार क्यूँ आये पर सवाल उठाये।

सुराजीत दास गुप्ता ने कश्मीर पर मीडिया पर भी एकतरफा सोच रखने की बात कही। पदम् सिंह ने रोजगार ना होने पर कश्मीरी मुसलमानों के हथियार उठाने पर सवाल उठाये। अंत में सुदेश वर्मा ने बीजेपी सरकार के कश्मीर के संदर्भ में किये जा रहे प्रयासों पर अपनी बात रख्खी इस। अवसर पर, डा नरेश शर्मा , राजन श्रीवास्तव, टी एन गोविल, राजकुमार भाटी, अन्नू खान, संदीप रायजादा, उपदेश श्रीवास्तव एवं नॉएडा की आवाज़ कहे जाने वाले करुणेश शर्मा को समाज में उनके योगदान के लिए नॉएडा श्री सम्मान से नवाज़ा गया।

नॉएडा से ही उभरती गायिका कुमारी ज्योति को “नॉएडा अंकुर ” सम्मान भी दिया गया कार्यक्रम का संचालन इलाहबाद से आये धीरेन्द्र श्रीवास्तव और नॉएडा के डा अश्वनी शर्मा ने किया I कार्यक्रम में कायाकल्प की और से आशु भटनागर ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया

 

   

 

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!