जिला पंचायत सदस्य के नामांकन में सात पर्चे दाखिल, भाजपा व अपना दल में कशमकश

June 20, 2017 4:37 pm0 commentsViews: 1187
Share news

— भाजपा गठबंधन की आपसी खींच तान से कांग्रेस के अतहर अलीम को मिलेगा वोटों के विभाजन का लाभ

 

नजीर मलिक

नामांकन करते भाजपा उम्मीदवार रामपाल सिंह और कांग्रेस के अतहर अलीम

नामांकन करते भाजपा उम्मीदवार रामपाल सिंह और कांग्रेस के अतहर अलीम

सिद्धार्थनगर। जिला पंचायत सदस्य के लिए वार्ड संख्या 4 पर होने वाले चुनाव के लिए कुल 7 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल के अलग अलग उम्मीदवार उतारने से चुनावी संघर्ष बेहद रोचक होने की संभावना बन गई है।

जानकारी के मुताबिक आज यहां कलक्ट्रेट में रिटर्निंग आफिसर/ एसओसी ओम प्रकाश अंजोर के समक्ष कांग्रेस के नेता अतहर अलीम, भाजपा नेता रामपाल सिंह, व अपना दल के शिवचन्द्र भारती ने पर्चा दाखिल किया। इसके अलावा डा. रोकेश प्रताप, श्रीमती गीता देवी, राम कुमारी देवी व सुधाकर ने भी नामांकन किया। इनमें कांग्रेस, भाजपा व अपना दल के उम्मीदवार काफी लाव लश्कर के साथ आये थे।

रोचक हुई लड़ाई

पर्चा दाखिले से चुनाव की जो पहली तस्वीर आई है, उसके मुताबिक भाजपा खेमे में बिखराव दिख रहा है। यहां भाजपा के रामपाल सिंह, अपना दल के शिवचन्द्र आपस में ही जूढ रहे है। इसके अलावा भाजपाई पृष्ठभूमि वाले एक अन्य उम्मीदवार भी मैदान में हैं। तीनों अपनी जगह मजबूत है। इसलिए अगर आगे भी यही सूरत रही तो वोटों का बिखराव तय है। इससे  फिलहाल कांग्रेस के अतहर अलीम को लाभ मिलने की संभावना बढ़ गई  है।

अपना दल की गणित

अपना दल ने यहां से शिवचन्द्र को  उतार कर लंबा दांव खेला है। दरअसल जिला पंचायत अध्यक्ष का पद अनुसूचित के लिए आरक्षित है। अपना दल का मानना है कि अगर उसके अनुसूचित वर्ग के प्रत्याशी जीत जायेंगे तो वह चुनाव बाद जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव करा कर तख्ता पलट करा देगा और शिवचन्द्र को अध्यक्ष बनावा देगा।इसकी पुष्टि स्वयं पाटी के प्रदेश के युवा विंग अध्यक्ष हेमंत चौधरी ने स्वयं  किया है।

 

 

(1)

Leave a Reply


error: Content is protected !!