छः ब्लाकों पर होगा प्रमुख के लिए घमासान, 8 पर लहराया समाजवादी परचम

February 5, 2016 4:29 PM0 commentsViews: 1006
Share news

नजीर मलिक

नामांकन के बाद बाहर निकलते सदर ब्लाक प्रत्याशी शफीक अहमद' नामांकन के पूर्व समर्थकों के साथ बैठे मिठ्ठू यादव, नामांकन दाखिल करतीं विधानसभा अध्यक्ष की पत्नी सूर्यमती पांडेय और नांमांकन के लिए जातीं सदर ब्लाक प्रत्याशी श्रीमती संजू सिंह

नामांकन के बाद बाहर निकलते सदर ब्लाक प्रत्याशी शफीक अहमद, नामांकन से पूर्व समर्थकों के साथ बैठे मिठ्ठू यादव, नामांकन दाखिल करतीं विधानसभा अध्यक्ष की पत्नी सूर्यमती पांडेय और नामांकन के लिए जातीं सदर ब्लाक प्रत्याशी श्रीमती संजू सिंह

सिद्धार्थनगर। जिले के 14 विकास खंडों में 8 समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को कोई चुनौती नहीं मिल सकी। इस प्रकार इन सीटों पर सपा उम्मीदवारों का निर्विरोध चयन तय हो गया है। शेष 6 ब्लाकों पर सपाइयों के मुकाबले पर्चा दाखिल करने वाले अधिकांश भी सपाई ही हैं। सबसे रोचक जंग नौगढ़ और डुमरियागंज में मानी जा रही है।

खबर के मुताबिक बहुचर्चित सदर और डुमरियागंज ब्लाक में आज बेहद गहमागहमी रही। सदर यानी नौगढ़ विकास खंड पर सपा नेता जमील सिद्दीकी के भाई शफीक अहमद ने सवा ग्यारह बजे तीन सेटों में नामांकन किया। लगभग डेढ़ बजे सपा के ही राजू सिंह अपनी पत्नी संजू सिंह के साथ पहुंचे जहां उनका नामांकन हुआ।

इस मौके पर सदर ब्लाक परिसर में सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी रही। डीएम सुरेन्द्र कुमार और एसपी अजय कुमार साहनी ने खुद मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान ब्लाक परिसर के बाहर शफीक अहमद और संजू सिंह के समर्थर्कों की पूरी गहमा गहमी रही।

वहीं डुमरियागंज ब्लाक में सपा नेता रामकुमार उर्फ चिनकू यादव के पिता मिठ्ठू यादव व क्षेत्रीय विधायक कमाल यूसुफ मलिक के पुत्र सलमान मलिक ने पर्चा दाखिल किया। इस दौरान मौके पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त रही। चिनकू यादव के कैम्प पर भीड़ रही तो विधायक के आवास पर भी गहमा गहमी दिखी।

खबर है कि विकास खंड बढ़नी और जोगिया में भी सीधी लड़ाई की उम्मीद है। बढ़नी में सपा नेता प्रदीप पथरकट की मां विफई देवी के खिलाफ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राम चन्द्र पासवान की परिजन शांति पासवान ने पर्चा दाखिल किया है। जबकि जोगिया में सपा प्रत्याशी इन्द्रमति के खिलाफ उर्मिला व रेनू कनौजिया ने पर्चा भरा है।

इसके अलावा शोहरतगढ़ में सपा विधायक लालमुन्नी सिंह की पुत्रवधू और पूर्व प्रमुख उग्रसेन की पत्नी नीलिमा सिंह ने पूरे आनबान के साथ पर्चा दाखिल किया। उनके मुकाबले समाजवादी पार्टी से टिकट मांग रहे सुरेन्द्र नारायन विश्वकर्मा ने नामांकन दाखिल किया तो लोटन ब्लाक में सपा की श्रीमती सजलैन के खिलाफ भी अपने को सपाई कहने वाली विद्या देवी ने पर्चा भरा।

शेष 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। इनमें सर्वाधिक महत्वपूण नाम विधानसभा अध्यक्ष की पत्नी श्रीमती सूर्यमती पांडेय का है। उनका नामांकन इटवा में बड़े सम्मान के साथ हुआ। उन्हें पीठासीन अधिकारी के बगल वाली कुर्सी पर बैठा कर नामांकन कराया गया।

भनवापुर सीट पर भी काफी मान मनौव्वल चली और अंत में जिलाध्यक्ष अजय चौधरी की अनुज बहू रीना चौधरी के खिलाफ पर्चा खरीदने वाली दो महिला उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल नहीं करने के लिए मना लिया गया।

Leave a Reply