नोट बंद होने के सदमे से गरीब महिला की बैंक के सामने मौत

November 9, 2016 3:35 PM1 commentViews: 2984
Share news

एस.पी. श्रीवास्तव

bank

गोरखपुर। कुशीनगर जिले के कप्तानगंज में 500 और एक हजार के नोट बंद होने की सूचना से आज सुबह दस बजे सेंट्रल बैंक के सामने एक गरीब महिला की सदमे से मौत हो गई। घटना आज  सुबह 10 बजे के आस पास की है।

महिला का नाम तीर्थराजी देवी था और वह कप्तानगंज क्षेत्र के खभराभार गांव के करनहा टोला की रहने वाली थी। उसका पति लोगों के कपड़े धुलकर घर चलाता है। तीर्थराजी 60 वर्ष आज एक-एक हजार के दो नोट लेकर सेंट्रल बैंक बैंक में पैसा जमा करने आयी थी। उसे नहीं मालूम था कि आधी रात के बाद से ही 500 और एक हजार के नोट सरकार ने बंद कर दिया है। उसे यह भी नहीं मालूम था कि आज बैंक बंद है।

वह बैंक खुलने के इंतजार में बैठी थी। पास के चाय की दुकान पर बैठे कुछ लोग 500 और एक हजार के नोट बंद किए जाने की चर्चा कर रहे थे। उसे यह समझ में आया कि उसकी गाढ़ी कमाई के दो हजार रूपए बर्बाद हो गए। उसे भारी सदमा लगा और वह चक्कर खा गिर पड़ी। लोग कुछ समझते, तब तक उसकी जान जा चुकी थी। उसके पास मौजूद मोबाइल से लोगों ने उसके घर खबर किया तो मौके पर परिजन पहुंचे।

1 Comment

  • All those persons are idiots who says or discussing such things….actually nothing change for a common man in society except a weeeks problem….this will be a surgical strike for black money holders…..for stopping black money this shud be done after every ten years gap….and ofcourse at a sudden otherwise the black money holders search ways for escapes.

Leave a Reply