पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, 4 चरण में होंगे चुनाव, नतीजा 1 नवम्बर को मिलेगा

September 21, 2015 3:43 pm0 commentsViews: 617
Share news

संजीव श्रीवास्तव

chunaw fotoजिला और क्षेत्र पंचायत सदस्यों के चुनाव की अधिसूचना जारी हो गयी है। इसकी भनक लगते ही सिद्धार्थनगर के चुनावी माहौल में एका एक गरमी आ गयी है। इन पदो के लिए चुनाव चार चरण में होंगे। वोटों की गिनती का कार्य एक नवम्बर को होगा।

राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश अग्रवाल द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक पूरे राज्य जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्यों का चुनाव 9, 13, 17 और 29 अक्टूबर को होगा। अधिसूचना जारी होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है। हालांकि यह आचार संहिता केवल ग्रामीण क्षेत्रों में ही प्रभावी होंगे।

जिलाधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने अधिसूचना जारी होने की पुष्टि की है, मगर सिद्धार्थनगर में मतदान की तिथियों को लेकर अभी भी उहापोह की स्थिति बनी है। प्रशासनिक अमला शासन से पत्र आने की प्रतीक्षा कर रहा है। जैसे सियासतदानों को अधिसूचना जारी होने की सूचना लगी, सिद्धार्थनगर का चुनावी तापमान एकाएक चरम पर पहंुच गया।

मालूम हो कि सिद्धार्थनगर में जिला पंचायत सदस्य के 48 वार्ड बनाये गये हैं। इन सभी सीटों पर दावेदारों की गहमा-गहमी काफी पहले से शुरु हो चुकी थी। अब जबकि अधिसूचना जारी हो गयी है, तो चुनावी विसात पर शह और मात का खेल भी तेज हो गया

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!