नगर पंचायत अध्यक्ष शोहरतगढ़ द्वारा नीबी दोहनी में लगाया गया चौपाल, विकास का खाका तैयार

February 10, 2020 2:54 pm0 commentsViews: 187
Share news

 

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ नगर पंचायत का विस्तार होने के बाद चेयरमैन द्वारा नीबी दोहनी में बीते रविवार को चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष प्रतिनिधि सुभाष गुप्ता ने की और कहा कि इस चौपाल का उद्देश्य केंद्र व प्रदेश की महत्वपूर्ण योजनाओं को जनता तक पहुचाना है। इसके साथ ही गाँव मे पोखरे पर  हुए अवैध कब्जे पर सख्त रवैया अपनाते हुए कहा कि ठेकदार को चेतावनी दी गयी है की यदि आपने निर्धारित समय पर अबैध कब्जा नही हटाया तो नगर पंचायत द्वारा कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही वर्ष 2016 में हुए पट्टा धारकों की सूची भी प्रकाशित करने की बात कही। साथ ही कहा कि जन समस्याओं पर प्रमुखता से ध्यान दिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के बी.सी.पी.एम. सुरेन्द्र पाल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की जन अरोग्य योजना के तहत पात्रो को 5 लाख रुपये तक का लाभ मिलेगा, साथ ही मुख्यमंत्री जन अरोग्य योजना के तहत लोगों का कार्ड बनवाया गया। गाँव की आशा को भी गोल्डेन कार्ड बनवाने की जिम्मेदारी दी गयी है। लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि गोल्डन कार्ड असाध्य बीमारियों के लिए है। जुकाम बुखार के लिए कार्ड नही है। साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को जनता के बीच रखा।

इसके साथ ही तहसीलदार राजेश कुमार अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को जनता के बीच रखा। साथ ही कहा कि बहुत सी कल्याणकारी योजना है जिसका अंतिम व्यक्ति को लाभ मिलेगा। भूमाफियाओं पर निशाना साधते हुए कहा कि भूमाफियाओं की जगह केवल जेल है। चौपाल कार्यक्रम में गाँव के विकास पर जोर देते हुए प्रधान मंत्री आवास, बृद्धा पेंशन, नाली की समस्या, रोड की समस्या, गंभीर बीमारी पर लोगो की मदद करने की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष बबिता कसौधन ने की। इस दौरान सभासद बाबू जी अंसारी, सभासद प्रतिनिधि रवि अग्रवाल, सभासद संजीव जायसवाल, सभासद लालजी गौड़, सभासद प्रतिनिधि मुकेश गौड़ सहित नगर पंचायत के टैक्स कलेक्टर कमलेश कुमार गुप्ता, बीडी कसौधन, सूरज निगम, मलखान, धीरेन्द्र तिवारी अक्षय कसौधन के साथ राजस्व निरीक्षक अंकित अग्रवाल, सांसद प्रभारी सूर्य प्रकाश पाण्डेय, हियुवा के विशुन देव तिवारी, शम्भूनाथ मिश्रा, धर्मेन्द्र अग्रहरि, वीरेन्द्र मोदनवाल, पवन श्रीवास्तव, बबलू रावत, अमित त्रिपाठी, राजू गोस्वामी, कृष्ण कुमार तिवारी, लाला चाय वाले, बरसाती आदि मौजूद रहे।

(144)

Leave a Reply


error: Content is protected !!