एक्साइज ड्यूटी को लेकर शोहरतगढ़ में वित्त मंत्री का पुतला फूंका गया

March 14, 2016 1:23 PM0 commentsViews: 159
Share news

निजाम अंसारी

240104

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। रविवार शाम सात बजे शोहरतगढ़ टाउन में  एक्साइज टैक्स के खिलाफ सर्राफा व्यापारियों ने वित्त मंत्री अरुण जेटली का पुतला फूँका। इस दौरान व्यापारी काफी गुस्से में थे सर्कार विरोधी नारे लगा रहे थे। उनका कहना था कि मांगे नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस सम्बन्ध में सर्राफा कल्याण एसोसियेशन शोहरतगढ़ के महामंत्री रविन्द्र कुमार ने कहा कि  शोहरतगढ़ ही नहीं  पूरे देश में सर्राफा व्यापारी की स्थित ठीक नहीं है। पूरे देश में सर्कार के फैसले का विरोध हो रहा है। एकसाइज़ ड्यूटी बढ़ने से व्यापर बहूत बुरी तरीके से प्रभावित होगा।

उपर से मंहगाई इतनी ज्यादा है की आम आदमी का जीना दूभेर हो गया है। हम सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। हमारे संघ ने अभी हाल ही में ज्ञापन देकर सरकार को चेताया था और आज हम वित्त मंत्री का पुतला फूँक रहे हैं ? इस दौरान सैकरों व्यापारी सर्कार विरोधी नारे लगा रहे थे विक्की वर्मा, अनूप वर्मा, मधुप वर्मा, संदीप वर्मा पवन आदि मौजूद थे।

अभी हाल ही में पारित केन्द्रीय बजट में आभुसनों पर एकसाइज़ ड्यूटी बढ़ाने के विरोध में क़स्बा शोहरतगढ़ के सर्राफा व्यापारियों ने पिछले लगभग १४ दिनों से आपनी दुकनें लागातार बंद रखे हुए हैं।व्यापारिओं की मांग है की जब तक सरकार इसे घटायेगी नहीं तब तक हम सर्कार का विरोध करते रहेंगे।बताते चलें की सर्राफा व्यापारियों का एक बड़ा वर्ग भारतीय जनता पार्टी को सपोर्ट करता है।

Leave a Reply