लखनऊ में ओवैसी के वेलकम में जुटे लाखों लोग, एमिम सुप्रीमों ने दिया जय मीम, जय भीम का मैसेज

March 29, 2016 9:15 am0 commentsViews: 1296
Share news

एस दीक्षित

aimm1

लखनऊ। एमिम सुप्रीमों असदुद्दीन ओवैसी का लखनऊ आगमन बेहर रोमांचक रहा। जगह जगह पर उनके स्वागत में जुटे भारी हुजूम ने उन्हें गदगद कर दिया। ओवैसी ने भी बातचीत में दलित मुस्लिम को जोड़ कर चलने की बात कही। इससे लोगों में भारी उत्साह दिखा। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सपा उनसे डरती है।

एमिम सुप्रीमों ने कहा की सपा व भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। सपा सरकार उन्हें यूपी में सभी करने की इजाजत नहीं दे रही है, जबकि उसने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को सब कुछ करने की छूट दे रखी है।

इससे पहले सांसद असदुद्दीन ओवैसी एयरपोर्ट से करीब 9 बजे जैसे ही बाहर आए कार्यकर्ताओं ने उन्हें घेर लिया और नारे बाज़ी करने लगे, लेकिन ओवैसी ने इशारा किया तो नारेबाज़ी बंद हो गई। मीडिया का भारी जमावड़ा होने के बाद भी वो सीधे गाड़ी पर बैठ गए। दरअसल उनके कार्यक्रम का पहला पड़ाव बाराबंकी ज़िले में मौजूद देवा शरीफ था।

aimm

असदुदीन ओवैसी देवा शरीफ में गाड़ी से उतरे तो चारों तरफ फिर नारे लगने लगे। कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था।  करीब 500 मीटर पैदल चल कर वो देवा शरीफ मज़ार पर पहुंचे। वहां पर उन्होंने फातिहा पढ़ा। इसके बाद वो दरगाह के दीवान से मिले। इस दौरान वहां सुरक्षा चाकचौबंद थी। ओवैसी के देखने के लिए युवाओं की भारी बीड़ मौजूद थी। यहां करीब आधे घंटे रहे।

इसके बाद असदुद्दीन ओवैसी का काफिला लखनऊ के लिए निकल पड़ा। करीब  11 बजे ओवैसी का काफिला नदवातुल उलूम पहुंचा। ओवैसी के यहां पहुंचते ही नदवा के हज़ारों छात्रों के उन्हें घेर लिया। ओवैसी ने छात्रों के खुलकर मुलाकात की। इसके बाद वो मौलाना सलमान नदवी से मिलने उनके चैंबर में गए। दोनों लोगों में करीब 20 मिनट बात हुई।

बाहर निकल कर एमिम सुप्रीमों छात्रों के साथ पैदल ही गेस्ट हाउस चले। वह सीधे मौलाना सैयद राबे हसन नदवी से मिलने उनके आफिस पहुंचे। यहां करीब 30 मिनट तक मुलाकात चली। इस मुलाकात में मौलाना सलमान नदवी भी मौजूद थे।

पार्टी आफिस पर आराम

यहां से निकल कर असदुद्दीन ओवैसी सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे और करीब एक घंटे आराम किया। यहां भी कार्यकर्ताओंकी भारी भीड़ थी।प्रदेश के सभी नेता मौजूद रहेपार्टी के प्रदेश संयोजक शौकत अली, पूर्वांचल इलाके के अध्यक्ष हाजी अली अहमद, हामिद संजरी, कलीम जामई, मो आदिल समेत प्रदेश की यूनिट के साथ कई ज़िलों के अध्यक्ष मौजूद थे। शौकत अली  और अलीअहमद पूरी कमान खुद कमान संभाले हुए थे।

कार्यकर्ताओं का एक गुट ओवैसी सुरक्षा में लगा था। ऐसी सूचना थी की ओवैसी का विरोध हो सकता है। पूर्वांचल क्षेत्र के अध्यक्ष अलीअहमद ने  बताया कि पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार है। पार्टी अध्यक्ष का यूपी के लिए जो भी निर्देश होगा कार्यकर्ता उसका पूरी तरह से पालन करेंगे।

Leave a Reply