दिल थामिए! एमिम सुप्रीमो ओवैसी 17 से करेंगे पूूर्वी यूपी का दौरा, 27 को रहेंगे सिद्धार्थनगर

March 14, 2016 7:18 pm2 commentsViews: 1237
Share news

नजीर मलिक

ovaise

सिद्धार्थनगर। आल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लमीन ‘एमिम’ के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी पार्टी को मजबूत करने के लिए 17 मार्च को लखनउ से पूूर्वी यूपी का दौरा करेंगे। इस क्रम में वह 27 मार्च को सिद्धार्थनगर में रहेंगे। उनके इस दौरे को सियासी हल्को में बेहद संजीदगी से लिया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने फिलहाल एमिम सुप्रीमो ओवैसी को यूपी में आम सभा करने के लिए इजाजत नहीं दी है। इस नाते अससुद्दीन ओवैसी ने पूर्वी यूपी में दौरे की नईं रणनीति तैयार की है। अगर परमीशन मिली तो कुछ जनसभाओं का आयोजन भी मुमकिन हो सकता है।

रणनीति के ताहत ओवैसी 17 मार्च को लखनउ आएंगे और यूपी सरकार के निर्देशों के ताहत पार्टी के पदाधिकारियाें से मिलेंगे। इसके बाद वह बाराबंकी होते हुए फैजाबाद,  अकबरपुर जायेंगे। इस दौरान वह ढ़ाबों व होटलों पर लोगो से बात–चीत करेंगे।

दूसरे दिन वह आजमगढ़ के लिए रवाना होगें। जहां वह बहुचर्चित संजरपुर गांव जायेंगे। जहां वह तथाकथित आतंकी युवाओं के परिवारो से मिलेगें। पार्टी के सूत्रों के मुताबिक एमिम सुप्रीमो वहां से पुराने प्रोग्राम के ताहत हैदराबाद लौट जायेंगे और 25 मार्च को वह पुनः लौटकर गोरखपुर मंडल के जिलों का दौरा करेंगे।

27 मार्च को जनाब ओवैसी सिद्धार्थनगर जनपद में रहेंगे। वह जिले के विभिन्न चौराहों,  ढ़ाबों पर लोगो से मुलाकात कर उन्हें पार्टी की नीतियों से अवगत करायेंगे।

27 मार्च की रात वह सिद्धार्थनगर में रात को अाराम कर 28 को वह फिर जिले में घूमेंगे और शाम को हैदराबाद लौटेंगे। इस दौरान यूपी सरकार ने अगर जनसभा की इजाजत दी तो वह सिद्धार्थनगर में कम से कम दो सभाओ को भी संबोधित करेगें।

एमिम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने ओवैसी के लखनऊ दौरे पर पुष्टि की है। दूसरी तरफ एमिम के पूर्वांचल प्रभारी अली अहमद ने बाकी प्रोग्रामों का खाका पेश किया है। तो दिल थाम के बैठिएए 17 मार्च से पूर्वी यूपी के नए सियासी हलात का जायजा लेने के लिए तैयार रहिए।

(6)

2 Comments

Leave a Reply


error: Content is protected !!