उजैर खान को ‘प्राइड ऑफ़ बलरामपुर’ खिताब से नवाजा गया

November 18, 2016 12:04 PM0 commentsViews: 175
Share news

संवददाता

ozair1

पचपेड़वा, बलरामपुर। तालीमी बेदारी और सर सयैद एच आर डी एंड एजुकेशनल सोसाइटी द्धारा जे एस आई स्कूल पचपेड़वा के पूर्व छात्र और होटल मैनेजमेंट कोर्स में पिछले वर्ष  राज्यपाल श्री रामनाईक और गृहमंत्री  श्री राजनाथ सिंह के कर कमलों द्धारा गोल्ड मैडल से सम्मानित उज़ैर खान को आज “प्राइड ऑफ़ बलरामपुर” से नवाजा गया। यूपी के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री वसीम खान ने उन्हें अवार्ड से  नवाजा।

पचपेड़वा निवासी उज़ैर खान फिलवक्त होटेल रेडिसन ब्लू ग्रुप से जुड़े हैं। उनकी शुरुआती शिक्षा स्थानीय जे एस आई स्कूल से हुई है। वो बचपन से बहुत मेधावी थे। बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड केटरिंग टेक्नोलॉजी कोर्स में 85.5 फीसद अंक प्राप्त कर प्रदेश में सर्वोच्च स्थान हासिल किया था। श्री खान ने उज़ैर खान को मुबारकबाद देते हुए कहा क़ि जितना कड़ा संघर्ष होगा सफलता भी उतनी ही शानदार होगी। विशिष्ट अतिथि धर्मेंद्र गुप्ता सभासद ने कहा क़ि उज़ैर की इस कामयाबी से क्षेत्र का मान बढ़ा है। सपा के युवा नेता महबूब आलम खान ने कहा कि यह एक बड़ी सफलता है और हम सब खुद को गौरवान्वित समझ रहे हैं।

समाजी कारकुन हारून खान ने कहा कि शिक्षा से ही सफलता मिलती है। सोशल एक्टिविस्ट मारूफ खान ने कहा कि शिक्षा सभी समस्याओं से लड़ने का एक मात्र हथियार है। जाने माने चिकित्सक डॉ ग़यासुद्दीन खान ने कहा कि प्राकृतिक रूप से सभी बच्चे अधिकांशतः एक ही सामान होते हैं। उनकी मेहनत और संघर्ष उन्हें औरों से जुदा कर देती है। जाने माने इस्लामिक स्कॉलर मौलाना रेहानुल हसन ने कहा क़ि तालीम ही सभी मसले का हल है। स्कूल के प्रधानाचार्य आर पी श्रीवास्तव ने कहा क़ि हमें अपने पूर्व छात्र पर गर्व है।।

तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष और सोशल एक्टिविट सगीर ए खाकसार ने आये हुए अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। खाकसार ने कहा कि शिक्षा समाज और देश में ब्यापक बदलाव लाती है। व्यक्तित्व के संपूर्ण विकास में सहायक होती है। इस मौके पर रामकुमार वर्मा, डॉ सनाउल्लाह खान,मोहम्मद अहमद,अलका श्रीवास्तव,निशा सिंह,नसरीन,अंजुम,सबीना,राकेश कुमार,नईम खान,फरहान खान,किशोर श्रीवास्तव,सुनैना सिंह, मौलाना ग़ुलाम मोहम्मद, शोला गोंडवी, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply