पचउध कांडः हियुवा नेता समेत 26 के खिलाफ मुकदमा, तीन जेल गये, फरार नेता की तलाश जारी

January 31, 2016 6:22 pm0 commentsViews: 402
Share news

नजीर मलिक

uuuu

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम पचउध में बीती रात हुई साम्प्रदायिक भिड़ंत के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा 26 लोगों पर संगीन धाराओं में मुकमा दर्ज किया है। नामजद में हिंदुु युवा वाहिनी का एक चर्चित नेता भी है। गिरफ्तार लोगों के नाम उजागिर, हाजी और दिवाकर हैं। हियुवा नेता फरार बताया गया है।

पुलिस के मुताबिक सभी अभियुक्तों पर मारपीट, बलबा, साम्प्रदायिकता फैलाने से लेकर 7-क्रिमिनल ला अमेंडमेंट एक्ट की धारा लगााई गई है। पुलिस सू़त्रों के मुताबिक 6 नामजद अभियुक्तों में हियुवा का एक क्षेत्रीय नेता भी है। बाकी 20 अज्ञात लोगों की शिनाख्त में पुलिस लगी हुई है। पुलिस सभी फरार अभियुक्तों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

इस बारे में थानाध्यक्ष गोपाल जी यादव ने बताया कि अब वहां सब कुछ शांत है। अनेक अभियुक्त गांव छोड़ कर भागे हुए हैं। पुलिस उनके ठिकानों के बारे में जानकारी में जुटी हैं। उन्हें 24 घंटे में गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

एक महीने पूर्व से था गांव में अंदरूनी तनाव

सूत्रों के मुताबिक गांव के मुसलमान 12 रबीउल अव्वल पर्व की तैयारी में लगे थे, लेकिन कुछ तत्व गांव में गेट आदि बनाने से रोक रहे थे। इसका नेतृत्व हियुवा नेता कर रहा था।

बताते है कि उस वक्त तो पुलिस ने मामला शांत करा दिया था लेकिन कुछ लोग इस मामले को लेकर आपस में खुन्नस रखे हुए थे। बीती रात जब मूंगफली को लेकर विवाद हुआ तो असामाजिक तत्वों ने उसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की, मगर पुलिस की सक्रियता से बड़ी घटना होने से टल गई। बहरहाल पुलिस की प्राथमिकता हियुवा नेता को शिकंजे में लेने की हैं। खबर है कि पुलिस आज रात से कुछ संभावित ठिकानों पर छापेमारी करेगी।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!