पचउध गांव में तनाव भरी शांति, सभी घायल अस्पिताल में, पुलिस की गश्त जारी, प्रशासन सर्तक

January 31, 2016 2:10 PM0 commentsViews: 180
Share news

नजीर मलिक

right

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम पचउध में बीती रात दो समुदायों के बीच भिड़ंत के बाद पुलिस ने सख्त तेवर अपना कर स्थिति को संभाल लिया है, मगर अभी भी वहां भय और तनाव का माहौल है। मौके पर पुलिस की गश्त जारी है। घायलों का बेवा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रात में पुलिस द्धारा फौरन कड़ा रुख अख्तियार कर लेने के बाद आज गांव में षांति है, लेकिन दहशत बनी हुई है। हालांकि गांव में चप्पे चप्पे पर पुलिस की गश्त है, मगर लोग वहां अनजानी आशंका से डरे हुए हैं। दरअसल वहां पिछले महीने 12 रबीउल अव्वल की तैयारियों के वक्त से ही साम्प्रदायिक माहौल विषाक्त बनाया जा रहा था।

जहां तक घायलों का सवाल है, 20 वर्ष के सनी, 55 साल के बहरैची और 18 साल के सोनू को बेवा अस्पताल में भरती कराया गया हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस मामले में गांव के पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है।

दरअसल इस मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी की तेजी रंग लाई। घटना की सूचना मिलते एसपी अजय साहनी डीएम सुरेन्द्र कुमार को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और कई थानों की फार्स लगा कर मामले को शांत कराया।

इस बारे में डुमरियागंज थानाध्यक्ष गोपाल यादव ने बताया कि गांव में शांति है और पुलिस की निगरानी जारी है। बताते चलें कि कल रात मूंगफली बेच रहे राम उजागिर और उसी गांव के निवासी हाजी नामक युवक के बीच विवाद हो गया था। जो रात आठ बजे साम्प्रदायिक तनाव में बदल गया था।

Leave a Reply