जाँच में पकड़ा गया फर्जी शिक्षक, दूसरे की डिग्री पर कर रहा था नौकरी, मुकदमा दर्ज

July 13, 2018 3:04 PM0 commentsViews: 1044
Share news

 

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। शहरतगढ़ तहसील के ग्राम चेतरा के जूनियर स्कूल में फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी करते एुक शिक्षक के मामले का खुलासा हुआ है। वह दूसरे की डिग्री और नाम से नौकरी कर रहा था। उसके खिलाफ चिल्हिया थाने में धारा चार सौ बीस के तहत मुकदमा कायम किया गया। शिक्षक का नाम अमित कुमार शर्मा है, वह गारेखपुर जिले के ग्ररम लखुवा पाकर गांव का निवासी है।

बताया जाता है कि जूनियर विद्यालय चेतरा में अमित शर्मा चन्द्र प्रकाश के नाम से सालों से नौकरी कर रहा था। इस विषय में एक शिकायत पर उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ ने मामले की जांच की तो पता चला कि वह चन्द्र प्रकाश नामक युवक की डिग्री पर नाम बदल कर काम कर रहा था। चन्द्र प्रकाश इस समय यूपी सचिवालय में नौकरी करता है। अमित ने उसी की डिग्री का इस्तेमाल किया है।

इस बारे में पूरी रिपोर्ट उपजिलाधिकारी ने डीएम को दी फिर अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। इस बारे में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है,लेकिन अमित पकड़ में नहीं आया है, वह फरार हो गया है। बतस दें कि जिले में फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी करने वालों की जमात काफी बड़ी है। इसकी जांच हो तो सैकड़ों लोग जद में आयेंगे।

Leave a Reply