नेपाल मदरसा संघ अध्यक्ष बोले– आतंकवाद इस्लाम की रूह के खिलाफ

January 11, 2017 12:34 pm0 commentsViews: 251
Share news

सग़ीर ए खाकसार

gani

कृष्णानगर, नेपाल। पडोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के जाने माने इस्लामिक स्कॉलर और राष्ट्रीय मदरसा संघ नेपाल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर मौलाना अब्दुल गनी अल्क़ूफी ने वैश्विक स्तर पर फैले आतंकवाद की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इसे इस्लाम की रूह के खिलाफ बताया है।श्री अल्क़ूफी ने कहा है कि इस्लाम शांति और मोहब्बत का पैग़ाम देता है।आतंकवाद का इस्लाम से कोई लेना देना नहीं है।

नेपाल से  जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि इस्लाम की शिक्षा में भी आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है।कुछ लोग इस्लामिक तालीम को आतंकवाद की वजह मानते हैं।ऐसे लोग दरअसल इस्लाम की मूल भावना से वाकिफ नहीं है।यह एक सोची समझी साजिश के तहत भी फैलाया जा रहा है।

डाक्टर अल्क़ूफी का मानना है कि वैश्विक स्तर पर फैले आतंकवाद से कठोरता से निपटने की ज़रूरत है। विश्व समुदाय को सुनियोजित ढंग से इस समस्या से निजात पाने की कोशिश करनी चाहिए।राष्ट्रीय मदरसा संघ नेपाल हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है।कुछ लोग अपने कुकृत्यों को छुपाने के लिए भी इस्लाम का इस्तेमाल एक ढाल के रूप में करते हैं।दरअसल इस्लाम में ऐसे घिनौने काम के लिए कोई जगह नहीं है।बल्कि ऐसा काम करने वालों के लिए सजा का भी एलान है।

(22)

Leave a Reply


error: Content is protected !!