करोड़ों की ठगी के मामले में डुमरियागंज के पति-पत्नी लखनऊ में गिरफ्तार, जेल गये, दूसरा भाई पत्नी सहित फरार

June 7, 2021 1:43 pm0 commentsViews: 2130
Share news

ओजैर खान

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज तहसील भवानीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम धनखरपुर निवासी  राजेश श्रीवास्तव व उसकी पत्नी शिल्पा श्रीवास्तव को करोड़ों की ठगी के कई मामलों में लखनऊ पुलिस ने  गिरफतार कर जेल भेज दिया है। जबकि उसका दूसरा भाई और उसकी पत्नी नीतू फरार बताये गये हैं। पुलिस के मुताबिक ठगी के इस धंधे में दोनों भाई के साथ उनकी पत्नियां भी शामिल रहती थीं।  दूसरे भाई अभिनेश व उसकी पत्नी नीतू को विकास नगर की पुलिस शिद्दत से तलाश कर रही है।इन दोनों पर बडे आर्डर की सप्लाई, पार्टशिप  आदि के नाम पर कम से कम दो  करोड रुपये की ठगी के आरोप हैं। 

बताया जाता है कि थाना भवानीगंज से लगभग दो किमी़ दूर ग्राम धनखरपुर के निवासी दो भाई राजेश श्रीवास्तव व अभिनेश श्रीवास्तव पुत्र  शिव प्रसाद अमीन लखनऊ में सपरिवार रहते थे। लखनऊ पुलिस के अनुसार यहां रह कर वे बाकायदा ठगी के एक गैंग का संचालन करते थे। पुलिस का कहना है कि इसमें दोनों की पत्नियां भी शामिल रहती थीं। वे लखनऊ में अपना संगठित गिरोह बनाकर लोगों को भारी कमीशन पर दवाओं एवं मेडिकल उपकरण के सप्लाई का आर्उर लेते तथा पैसा प्राप्त कर स्वयं और गैंग के अन्य सदस्यों में बांट लेते।  मगर वे आर्डर देने वालों को मेडिकल उपकरण एवं दवा भेजते ही नहीं थे। बाद में पीड़ित  द्वारा पैसे मांगने पर जान व मॉल की धमकी देते थे। मगर एक दिन ऐसे प्रकरण को लेकर आर्डर देने वाले एक क्रेता ने राजेश व अभिनेश आदि के खिलाफ विकास नगर पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी।

विकास नगर पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश शुरू किया तो उसे इस प्रकार की कई फ्राड की जानकारी प्रकाश में आई। इधर इस मामले में पुलिस की सक्रियता देख कर दोनों भाई अपनी पत्नियों के साथ अपने आवास (विकासनगर, लखनऊ) से फरार हो गये। अब पुलिस उनकी तलाश में भी जुटी और उन पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया गया। इस बारे में पुलिस का कहना है कि गत दिवस  राजेश श्रीवास्तव अपनी पत्नी के साथ अपने आवास पर जा रह था। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पति राजेश और पत्नी शिल्पा श्रीवास्तव  को उनके आवास से पहले ही गिरफतार कर लिया। जबकि दूसरा भाई अभिनेश व उसकी पत्नी  नीतू श्रीवास्तव अभी भी फरार चल हे हैं।

गोमती नगर पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तर राजेश श्रीवास्तव व उसकी पत्नी शिल्पा को  जालसाजी की धाराओं सहित गैंस्टर ऐक्ट एक्ट के तहत जेल भेज दिया है गया जबकि अभिनेश और उसकी पत्नी दोनों  फ़रार चल रहे हैं। पुलिस टीम उनकी गिरफ्तारी के लिए हर संभावित ठिकाने पर दबिश दे रही है। पुलस ने बताया कि इन सबने मिल कर दो महिलाओं श्वेता श्रीवास्तव और संगीती सिंह से मडिकल के काम में पार्टनरशिप के नाम पर कम से कम ५० लाख हडपे। अन्य मामलों की भी छानबीन की जा रही है।

 

(2071)

Leave a Reply


error: Content is protected !!