पत्रकारिता दिवस पर सम्मानित किए गये जिले के पांच प्रबुद्धजन

May 31, 2020 1:56 pm0 commentsViews: 124
Share news

अजीत सिंह/ निजाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। पत्रकारिता दिवस के मौके पर सिद्धार्थ प्रेसक्लब की ओर से विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े पांच लोगों को सम्मानित किया गया। सिद्धार्थ प्रेस क्लब की ओर से जिन्हें सम्मानित किया गया, उनमें जिला मुख्यालय के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सच्चिदानंद मिश्रा, डॉ. ए.एस. सिद्दीकी, डॉ. फौजिया शाहीन तमन्ना के साथ ही बांसी निवासी और पूर्व सांसद डॉ. चंद्रशेखर त्रिपाठी तथा वरिष्ठ कवि एवं रचनाकार डॉ. ज्ञानेंद्र द्विवेदी शामिल रहे। सभी के आवास पर पहुंचकर सम्मानित किया गया।

सम्मान पाने पर सभी ने कहा कि वर्तमान परिवेश में पत्रकारिता की चुनौती बड़ी है। इसे स्वीकार करते हुए बखूबी दायित्वों का निर्वहन करना निश्चय ही अनुकरणीय योगदान दे रहे हैं। इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष संतोष श्रीवास्तव, महामंत्री राशिद फारूकी, पूर्व महामंत्री सलमान आमिर समेत कवि एवं रचनाकार नियाज कपिलवस्तुवी, जय प्रकाश मिश्रा की भी उपस्थिति रही।

शोहरतगढ़ स्थित हमारे रिपोर्टर निजाम अंसारी के मुताबिक पत्रकारिता दिवस पर लोगों ने पत्रकारों को शुभकामनाये दीं और खबरों की सत्यता पर केंद्रित खबर का आह्वान किया। उन् सब ने कहा कि आज मीडिया से समाज की अपेक्षाएं कुछ ज्यादा ही बढ़ गईं हैं।

इस अवसर पर शोहरतगढ में एबीवीपी के पूर्व प्रदेश सहमंत्री एवं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शिवशक्ति शर्मा ने सभी कलमकार बन्धुओं को मिलकर बधाई दी एवं उपहार स्वरूप कलम भेंट की। इस दौरान शिवशक्ति शर्मा ने कहा कि कलमकार बन्धुओं को देश का चौथा स्तम्भ इसलिये कहा जाता है कि, ये हमेशा चौकन्ने रहकर देश व समाज के लिए कार्य करते हैं।

वर्तमान समय में ये जो विश्व वैश्विक महामारी कोविड-19कोरोना चल रही है।इस विपरीत समय में भी जिस तरह से सभी कलमकार बन्धुओं ने जिस तरह कोरोना योद्धा बनकर पूरी इमानदारी एवं पूरी निष्ठा के साथ देश व समाज का साथ दिया है सभी बधाई के पात्र हैं आज हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर सभी कलमकार बन्धुओं को बहुत – बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं ।

(115)

Leave a Reply


error: Content is protected !!