नेपालः मेयर रजत प्रताप शाह ने किया कोरोना योद्धा इंस्पेक्टर पौडेल का स्वागत

August 11, 2020 11:48 am0 commentsViews: 104
Share news

सग़ीर ए ख़ाकसार

कृष्णानगर, नेपाल।  वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में महती भूमिका निभाने वाले कृष्ण नगर, नेपाल के इंसपेक्टर प्रताप पौडेल को सोमवार को नगर पालिका कृष्ण नगर के मेयर रजत प्रताप शाह ने सम्मानित किया।

  इस अवसर पर मेयर रजत प्रताप शाह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण कृष्ण नगर में चुनौतियां बहुत थीं। भारत के बड़े नगरों से भारी तादाद में नेपाली नागरिकों का आगमन, उनका पुनर्वास, क्वारन्टीन इत्यादि का प्रबन्ध भी मुश्किलों भरा काम था। लॉकडाउन के दौरान नागरिकों और प्रशासन के बीच सामंजस्य और परस्पर सहयोग स्थापित करने में भी श्री पौडेल की भूमिका शानदार रही है।यही नहीं कई मौकों पर आपने अपने जीवन को भी जोखिम में डालने से गुरेज नहीं किया।

बता दें कि कृष्ण नगर के एक स्कूल में बने आइसोलेशन वार्ड में जब कोरोना संक्रमित मरीजों को शिफ्ट करने के लिए एम्बुलेन्स का ड्राइवर तैयार नहीं हुआ तब श्री पौडेल साहस और मानवीय मूल्यों का  परिचय देते हुए उन मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में खुद एम्बुलेन्स से ले जाकर अपने असली कोरोना योद्धा होने के परिचय दिया। श्री पौडेल के इस साहसिक कार्य की सर्वत्र प्रशंसा हुई।

विदित हो कि भारतीय सीमा से सटा नेपाल का कपिलवस्तु ज़िला कोरोना महामारी के चपेट में है।उच्च जोखिम में होने के कारण मंगलवार से पूर्ण रूप से पुनः लॉक डाउन कर दिया गया। 

श्री पौडेल के अलावा विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं, सुरक्षा निकाय से जुड़े लोगों, मीडिया कर्मियों आदि को भी कोरोना महामारी में उल्लेखनीय योगदान हेतु सम्मानित किया गया।

(83)

Leave a Reply


error: Content is protected !!