पुलिस को बताए बिना आखिर क्यों जला दिया अपने सबसेे छोटेे बेेटेे की लाश

January 21, 2021 11:49 am0 commentsViews: 1078
Share news

अजित सिंह

 डेमो फोटो

सिद्धार्थनगर। खेसरहा थाना क्षेत्र के धमोरा गांव में एक किशोर उम्र के लड़के की पेड़ से लटकती हुई लाश पाई गई है। विनय नाम के लड़के की उम्र 16 वर्ष है। वह धमोरा गांव का निवासी है।  खबर के मुताबिक विनय पुत्र विश्वामित्र मंगलवार सुबह किसी काम के बहाने घर से निकल था, मगर कुछ देर बाद पॉवर को उसकी मौत की खबर मिली ।

मिली जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के धमौरा गांव का निवासी विनय पुत्र विश्वामित्र 19 जनवरी की सुबह  लगभग दस बजे घर से नाश्ता कर किसी काम से घर से निकल था।  दोपहर से पूर्व  जब गांव के बगल में स्थित बाग में जब कुछ बच्चे खेलने पहुंचे तो उन्होंने पेड़ से लटकता विनय का शव देखा।

शव देख शोर मचाते हुए बच्चे गांव की तरफ भागे और इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। जिसके बाद परिजन और गांव के लोग मौके पर पहुंच गए. विनय के शव को नीचे उतार कर उसे अस्पताल ले गए। मगर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजन शव को घर ले आये और चुपचाप उसका अतिम संस्कार कर दिया।

 यहां सवाल उठता है इतने रहस्यमय हालात में हुई मौत के बाद परिजनों ने सूचना पुलिस को क्यों नहीं दी। चुपचाप अंतिम संस्कार करने की क्या मजबूरी थी। यही नहीं लौकल की घटना होने के बद भी मुकामी पलिस क्या कर रही है। ग्राम चौकीदार ने भी इसकी सूचना क्यों नहीं दी या उसने सूचना दी तो पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की। यह सब ऐसे सवाल हैं जो तमाम आशंका को बल देती हैं।

परिवार के लोगों के मुताबिक उसका किसी कोई विवाद नहीं था और न ही गांव में किसी से कोई दुश्मनी ही है। विनय के पिता की मृत्यु दस वर्ष पहले हो गई थी।  घर में मां और विनय की बड़ी बहन ही रहती हैं। पुलिस को सूचना दिए बगैर परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने की काफी चर्चा है।

(1017)

Leave a Reply


error: Content is protected !!