डीएम दीपक मीणा की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन संपान्न, अब हर माह के हर तीसरे बुद्धवार को किसान दिवस होगा

August 21, 2019 5:06 pm0 commentsViews: 342
Share news

अजीत सिंह

 

सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में हर माह के तृतीय बुधवार को जिले के जिलाधिकारी की देख रेख में किसान दिवस का आयोजन कराने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने संज्ञान लिया और अपने अध्यक्षता में विकास भवन परिसर स्थित अम्बेडकर सभागार में किसान दिवस का आयोजन कराया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने किसान दिवस में उपस्थित किसानों की समस्याओं को सुना और आवश्यक दिशा निर्देश दिया। बैठक में उपकृषि निदेशक लाल बहादुर यादव द्वारा पिछली बैठक की कार्यवृत्ति की समीक्षा की गयी। पिछले शिकायतों के निस्तारण के बाद शेष लम्बित प्रकरणों में शीघ्र निस्तारण कराने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने उप कृषि निदेशक लालबहादुर यादव को निर्देश दिया कि किसान दिवस में जो शिकायते प्राप्त होगी संबधित अधिकारियों को प्रेषित करके उन शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण कराये। जिलाधिकारी ने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिया कि बैंक में केसीसी बनवाने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि गौशाला में गोवंश हेतु समुचित व्यवस्थायें सुनिश्चित करे। जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा कन्या सुमंगला योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी।

इस बैठक में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. ज्ञान प्रकाश, जिला खाद्य विपणन अधिकारी संजय पाण्डेय, अधिसाषी अभियंता ड्रेनेज खण्ड, विद्युत, लीड बैंक अधिकारी ओम प्रकाश अग्रहरि, सहायक अभियन्ता नलकूप, किसान यूनियन के समस्त पदाधिकारी एवं किसान व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

(134)

Leave a Reply


error: Content is protected !!