हाय रे महंगाईः लॉकडाउन के बीच एक हफ्ते से बढ़ रहे पेट्रोल, डीजल के दाम

June 14, 2020 11:17 am0 commentsViews: 134
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। लॉकडाउन खुलने के बाद से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार बढ़ी तो पेट्रोल-डीजल के दाम भी उसी रफ्तार के साथ बढ़ने लगे हैं. छह दिन में पेट्रोल लगभग 3 रुपये  और डीजल 3 रुपये  से अधिक प्रतिलीटर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जबकि पिछले दस सालों के मुकाबले वर्तमान में क्रूड ऑयल सस्ता है।

बता दें कि शोहरतगढ़ तहसील में शनिवार रात से पेट्रोल का दाम बढ़ कर 78 रुपये 10 पैसे प्रति लीटर गया डीजल बढ़कर 68 रुपये 13 पैसे प्रति लीटर हो गया। इससे वाहन स्वामियों और किसानों में चिंता व्याप्त है। गोल्हौरा के खेतिहर वसीम मलिक का कहना है कि इस समय में पेट्रो पदार्थ का बाजार सबसे सस्ता है। ऐसे में भरत में लगातार दाम बढ़ना इस सरकार की मंश पर सवाल है।

उधर बढ़ते दामों के बाद लोगों के घर का बजट बिगड़ गया है. पहले ही लॉकडाउन से ढाई माह से रोजगार पर संकट आ गया है और अब बढ़ती महंगाई ने लोगों की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है. सरकारों को एक्साइज ड्यूटी और वैट कम करके अपने नागरिकों को कुछ राहत देनी चाहिए। बताते चलें कि जून महीने की 6 तारीख को पेट्रोल की कीमत पेट्रोल 6 – जून – 2020  में 74 रुपये 64 पैसे था और डीजल 64 रुपये 56 पैसे था पिछले एक सप्ताह के अंदर तेल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई।

(117)

Leave a Reply


error: Content is protected !!