पीस पार्टी के धरना प्रदर्शन में सरकार की किसान विरोध नतियों पर जम कर प्रहार

September 29, 2020 3:39 pm0 commentsViews: 126
Share news

निजाम अंसार

सिद्धार्थनगर। सरकार की किसान और मजदूर विरोधी बिल के विरोध में पीस पार्टी की जिला इकाई ने सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में जोरदार धरना दिया और प्रदर्शन कर किसानों मजदूरों का प्रतिनिधित्व करते हुए उनकी तरफ से किसान विरोधी कानून बनाने पर गुस्से का इजहार किया।

धरने में इसे काले कानून की संज्ञा देते हुए राज्यपाल को ज्ञापन दिया गया। प्राप्त विवरण के मुताबिक भारी तादाद में पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए जिलाध्यक्ष हुसैन के नेतृत्व में कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे, वहां काफी देर तक नारेबाजी की  और   कहा गया कि किसानों की खुशी के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कानून बनाया। धरने को सम्बधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसान संपन्न हो जाएगा लेकिन कितने दुख की बात है कि किसानों के लिए कानून बना दिया गया जिसे किसान ही नाराज है।

इसके बाद सभी घरने पर बैठे जो काफी देर तक चला। इस मौके पर पीस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरबाब फारूक़ी ने  सरकार पर जम कर प्रहार किया तथा आरोप लगाया कि सरकार किसानों को बंधुआ मजदूर और पूंजीपतियों का गुलाम बनाने पर तुली है। दोनों नेताओं ने कहा कि मोदा जी जब मुख्यमंत्री थे, तब प्रधानमंत्री मनमोहन से एमएसपी को कानूनी रूप देने की मांग करते थे,।मगर जब वे प्रधानमंत्री हैं तो अपनी ही पुरानी मांग को पूरा नही कर रहे। लिहाजा यह समझ लेना चाहिए कि यह सरकार पूरी तरह किसान मजदूर विरोधी है।

बाद में डीएम के माध्यम से राज्यपाल को दिये ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की नीतियों से, किसान और श्रमिकों के हितों को गहरा आघात लग रहा है। इन नीतियों से कारपोरेट घरानों को ही फायदा होगा जबकि किसानो व श्रमिकों की बदहाली और बढ़ेगी।

इस मौके पर पीस पार्टी शोहरतगढ़ विधान सभा अध्यक्ष ओबैद खान ने ने  सरकार पर निशाना साधा और सरकार को किसानों और मज़दूरों के खिलाफ बताया और किसानों पर किये जा रहे अत्याचार बन्द करने की चेतावनी दी। कार्यक्रम में पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष रियाजुद्दीन राईनी

 सहाबुल्लाह,अब्दुर रहमान नूरी, औसाफ फारूक़ी, लारैब फारूक़ी, नवेद अहमद, मारूफ भाई, साबिर खान, सलाम चायवाला, अहमद भाई आदि उपस्थित रहे

(115)

Leave a Reply


error: Content is protected !!