गोपालपुर में पूजास्थल तोड़ने से तनाव, चार गिरफ्तार मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

June 18, 2017 1:05 PM0 commentsViews: 676
Share news

अजीत सिंह

घटनास्थल का जायजा लेते सीओ सदर मो. अकमल खां

घटनास्थल का जायजा लेते सीओ सदर मो. अकमल खां

 

सिद्धार्थनगर। मोहाना थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खलीलपुर के टोला गोपालपुर में शनिवार दोपहर धार्मिक स्थल पर बने पिंड को तोड़ने से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गयी। इस दौरान सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनो पक्षों को समझा बुझाकर मामला शांत कराते हुए सभी चार आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया है। कोई अनहोनी घटना न घटे इसलिए एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।
जानकारी के अनुसार मोहाना थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खलीलपुर के टोला गोपालपुर में शनिवार दोपहर ग्रामवासी हफीजुल्लाह पुत्र नसुरुल्लाह ने जमीनी विवाद के चलते उसके घर के सामने कई वर्षों से धार्मिक स्थल पर बने काली माता के पिंड को अपने तीन पुत्र अमीरूल्लाह, कलीमुल्लाह, शफीउल्लाह को साथ लेकर तोड दिया। जिससे आक्राशित ग्रामीणों व आरोपियों में विवाद हो गया।
इस दौरान विवाद की सूचना पहुंची पुलिस ने गांव का माहौल खराब होते ही कपिलवस्तु लोटन एवं नौगढ थाने से पुलिस बल भी बुला ली। घटना की जानकरी होते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी अकमल खां भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिये और स्थानीय लोगों से शांती बनाये रखने कि अपील करते हुए आरोपियों के खिलाफ कडी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ है। कोई अनहोनी घटना न घटे इसलिए एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।
ग्रामीणों की तहरीर पर पुलिस ने धारा 153, 295, 295क, 297 के तहत मुकदमा दर्ज कर चारांे आरोपीयों को गिरफ्तार भी कर लिया है। दूसरी तरफ पकड.े गये लोगों का कहना है कि उन्होंने पिंडी नहीं तोडा बलिक उन्हें फंसने के लिए विरोध पक्ष साजिश कर रहा है।  उन्होंने घटना की जांच की मांग की है।

Leave a Reply