जोगिया पुलिस की धमकी से गरीब परिवार दहशत में

September 1, 2018 3:41 PM0 commentsViews: 673
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर कार्यालय। जोगिया कोतवाली के हर्रेया ग्राम में पुलिस की धमकी से एक परिवार दहशत के साये में जी रहा है। राज्स्व के एक मामले में पुलिए के एक पक्षाय रवैये से बेहद तंग है। उसने हर स्तर पर फरियाद भी किया, लेकिन कहीं से काई मदद नहीं मिल पा रही है।

पीड़िता शकुंतला देवी के मुताबिक विकास खंड जोगिया के ग्राम हर्रैया निवासी में उनके अपने पटीदार रमेश व सरजू पुत्रगण गंगोत्री एवं गगोत्री पुत्र अलगू पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे पटीदार मेरी जमीन पर जबरदस्ती अवैध कब्जा करना चाहते हैं और मेरी ही जमीन में रास्ता निकालना चाहते है। जिसको लेकर मै प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुकी हूं।  कई बार मुख्यमत्री को भी इस बारे में अवगत कराया है लेकिन सुनवाई अभी तक नहीं किया गया।

पीड़िता के मुताबिक गत 30 जून को उप जिलाधिकारी को फोन द्वारा राजस्व टीम के बारे में भी अवगत कराया गया। जिस पर उन्होनें कहा कि जो माइनर आप लोगो के घर के सामने निकला है उसी के किनारे पटरी बनवा दे रहे हैं लेकिन आज तक न तो पटरी बनवाया गया न ही कोई कार्यवाही की गई। कार्यवाही न होने के कारण विपक्षीगण का मनोबल बढा हुआ है। विपक्षी अपने दंबगई के बल पर हमारी ही जमीन पर कोई भी कार्य करने से रोक देते हैं। जिसको लेकर आमरण अनशन भी कलेक्ट्रट परिसर में कर चुकी हूं लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के न्याय मिलने के आश्वासन पर मैने अनशन समाप्त कर दिया था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जोगिया कोतवाल द्वारा विपक्षी से पैसा लेकर मेरे बैनामे की जमीन पर सही रूप से कार्यवाही नही करते और विपक्षी का मदद करते हैं। इतना ही नहीं जब भी मै थाने पर अपनी समस्या लेकर जाती हूं तो हमको भद्दी-भद्दी गालियां देते हंै और थाने पर आने से मना कर करते है। जिसको लेकर हमारा पूरा परिवार सदमे में है। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आमरण अनशन पर बैठने के लिए मजबूर होंगे।

Leave a Reply