मुठभेड़ में दारोगा व बदमाश घायल, अर्न्तजनपदीय गिरोह के चार गो-तस्कर गिरफतार

September 14, 2021 10:21 am0 commentsViews: 747
Share news

 

–मुठभेड़ में घायल बदमाश मोहर्रम के पास से तमंचा व कारतूस सहित दो मोटरसाकिलें भी बरामद

–पशुओं को वध के लिए पश्चिम बंगाल तक ले जाने का काम अरसे से कर रह थे चारों शातिर बदमाश

 

 

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। जिला मुख्यालय से लगभग तीन किमी दूर ग्राम बिनैका के पास हुई पुलिस और गो-तस्करों  के बीच हुई मुठभेड़ में एक दारोगा व एक बदमाश घायल हो गये। पुलिस ने घायल बदमाश सहित मौके से चार गो-तस्करों को गिरफतार कर लिया है। पकड़े गये सभी तस्कर गोरखपुर व मऊ जनतद के रहने वाले हैं। इनका गो-तस्करी का अर्न्तजनपदीय गिरोह भी है। पुलिस के मुताबिक बस्ती गोखपुर मंडल में उनके खिलाफ दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज हैं। घायल दारोग व बदमाश को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना सोमवार की भोर 4 बजे की है। गिरफ्तार अभियुक्तगण पशु तस्करी के अपराध में जनपद अयोध्या, देवरिया, महराजगंज व कुशीनगर में पंजीकृत अभियोगों में जेल जा चुके है । इनके विरुद्ध दर्जनभर से अधिक अभियोग पूर्व से ही पंजीकृत हैं।

 

पुलिस के मुताबिक रात सिद्धार्थनगर की एसओजी पुलिस को सूचना मिली कि सुबह कुछ अपराधी बिनैका क्षेत्र में प्रवेश करेंगे, उनकी तैयारी देख कर उस क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात की आशंका हो सकती है। मुखबिर की यह सूचना मिलते ही एसओजी प्रमुख जीवन त्रिपाठी ने सिद्धार्थनगर के थानाध्यक्ष को साथ लेकर गिरफतारी का प्लान तैयार किया तथा और तीन बजे रात में ही शहर के दतरंगवा व उदयपुर पकड़ी मार्ग की दिशा में ग्राम बिनैका की घेरेबंदी कर निगरानी शुरू कर दी।

प्लान के तहत पुलिस के लोग सोवार भोर में 4 बजे ग्राम बिनैका की नहर पुलिया के पास संदिग्ध व्यक्ति, वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, कि तभी सामने से दो मोटरसाइकलें आती दिखाई दीं। पुलिस टीम द्वारा उन्हें रोकने का प्रयास किया गया, तो बदमाशों ने फायरिंग झोंक दी, जिसमें सब इंसपेक्टर चंदन कुमार के बाएं हाथ में गोली लगी और वह घायल हो गए। जवाब में पुलिस टीम द्वारा फायर किया गया तो अभियुक्त मोहर्रम भी दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो कर गिर गयाl पुलिस टीम द्वारा शेष अभियुक्त को घेरकर गिरफ्तार कर लिया गया ।

सीओ प्रदीप कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि मोहर्रम की जामा तलाशी में 1 अवैध तमंचा 315 बोर व 1 कारतूस तथा 380 रु. बरामद हुआ। घायलों को इलाज हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इसके बाद दोनों मोटरसाइकिलों पर सवार तीनों अन्य अभियुक्तों को पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया गया। जिनके नाम क्रमशः तौफीक पुत्र सेराजुल, तथा घायल मोहर्रम तीनों ही  ग्राम जंगल बिहुली, बंजारा टोला थाना पीपीगंज जनपद गोरखपुर के निवासी है जबकि चौथा अभियुक्त धर्मदेव पुत्र पूर्णवासी बिलरियागंज थाना बिलरियागंज जनपद आजमगढ़ का रहने वाला बताया जाता है। दोनों वहनों को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछ-ताछ करने पर बताया कि वह चारों मिलकर गो-तस्करी का काम करते हैं । बताया कि गत 3 सितम्बर को को रात्रि में ग्राम लक्षनपुर थाना उसका बाजार, सिद्धार्थनगर में बरामद गोवंशीय पशु एवं बरामद ट्रक को हम चारों लोग लेकर जा रहे थे कि अचानक गाड़ी खराब होने के कारण सड़क पर ही छोड़कर भाग गए थे। ट्रक को तौफिक चला रहा था, गाड़ी तौफिक के पिता के नाम पर ही पंजीकृत है। वह सब पशुओं को जनपद बलरामपुर के तुलसीपुर के पास चौपुरवा गांव से लादकर बिहार होते हुए वध हेतु पश्चिम बंगाल लेकर जा रहे थे।

 

 

 

(733)

Leave a Reply


error: Content is protected !!