बृजमनगंजः हालात बताते हैं कि राजू विश्वकर्मा की सुनियोजित हत्या की गई?

September 25, 2020 12:39 pm0 commentsViews: 613
Share news

शिव श्रीवास्तव

महराजगंज।  बृजमनगंज  थाना क्षेत्र ग्राम सभा बनगढ़िया  चौराहे के पास मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने  सड़क के किनारे झाड़ी में लावारिस हालत में एक युवक का शव देखा।  उस युवक की दुर्घटना में मौत हुई या उसकी सुनियोजित हत्या की गई है, पुलिस अभी तक यह तय नहीं कर पाई है। फिलहाल लोग इसे हत्या की नजर से देख रहे हैं।

ग्रामीणों के अनुसार बृजमनगंज थाना क्षेत्र के झिंगुरूजोत गांव में अपने एक रिश्तेदार के घर से सोमवार की शाम  को पुरंदरपुर थाना के क्षेत्र के करमहवा गांव के रहने वाले राजू विश्वकर्मा उम्र 25 वर्ष  और सिसवनिया गांव के रहने वाले सतीश विश्वकर्मा उम्र 30 वर्ष बाइक से घर के लिए निकले थे। लेकिन मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने राजू विश्वकर्मा का शव बनगढ़िया गांव का पास लावारिस हालत में सड़क के किनारे देखा और पुलिस को सूचना दी।

इस घटना की सूचना  मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी फरेंदा अशोक कुमार मिश्र व थानाध्यक्ष बृजमनगंज संजय दुबे मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल में जुट गए। क्षेत्राधिकारी के मुताबिक  मरे हुए युवक के चेहरे पर हल्की चोट के निशान हैं तथा मौके पर उसकी बाइक भी मौजूद है। बाइक पर पीछे बैठने वाला युवक अभी गायब है।

अब सवाल उठता है कि यदि राजूविश्वकर्मा की मौत दुर्घटना के चलते हुई तो उसका दोस्त सतीश विश्वकर्मा फरार क्यों है? वह कहां है और उसने इसकी सूचना घर वालों को क्यों नहीं दी.? इससे इस आशंका को बल मिलता है कि राजू के साथ अवश्य कुछ अनहोनी हुई है।दूसरा अहम सवाल यह है कि अगर राजू की मौत हादसे में हुई तो उसका शव झाड़ियों में कैसे पहुंचा? क्षेत्रीय ग्रामीण भी इसी प्रकार की कयासबाजी लगा रहे हैं।

इस बारे में थानाध्यक्ष संजय दूबे का कहना है कि मामले की सघन जांच पड़ताल की जा रही है। गायब युवक के पकड़े जाने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस अभी घटना के दोनों पहलुओं को ध्यान में रख कर जांच कर रही है।

(573)

Leave a Reply


error: Content is protected !!