पुलिस ने की 42 लाख की मारफिन बरामद, दो नेपाली तस्कर पकड़े

September 6, 2021 6:23 PM0 commentsViews: 452
Share news

अजीत सिंह

बढ़नी। ठेबरुआ थाने की पुलिस और एसएसबी की संयुक्म टीम ने सोमवार प्रातः नेपाल बार्डर के करीब से तस्करों के पास से 1.30 ग्राम मरफीन बरामद कर दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। बरामद मारफीन की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 42 लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गये गये तस्कर नेपाल के कपिलवस्तु जनपद के निवासी है। दोनों तस्करों को जेल भेजने की तैयारी हो रही थी। दोनों अभियुक्तों को 130.9 ग्राम अवैध मार्फिन के साथ गिरफ्तार किया गया।

बताया जाता है कि मुखबिर की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक थाना ढेबरुआ दिनेश चन्द चौधरी के नेतृत्व में 6 सितम्बर को सुबह 5 बजे एसएसबी टीम के सहयोग से बढ़नी कस्बे के डिहवा गांव की निगरानी शुरू की। तभी उन्हें नेपाल से दो व्यक्ति आते दिखाईदिये। दोनों नेपाली थे। उनको रोक कर तलाशी ली गई तो उनके शरीमें बाडी फिटिंग की गई 130.9 ग्राम अवैध मार्फिन बरामद हुई। जिसकी कीमत लगभग 42 लाख रुपये है। दोनों को तत्काल हिरासत में ले लिया गया।

इस सम्बंध में पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों व्यक्ति क्रमशः जयारायण चौधरी तथा किशन थारू नेपाल के कपिलवस्तु जिले के ग्राम गजेहड़ा के निवासी हैं। इस सम्बंध में ढेबरुआ पुलिस ने दोनों के खिलॉफ मादक द्रव्य अधिनियम की धारा , 183/21, धारा 8/22/23 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया । ज्ञात रहे कि नेपाल से मादक द्रव्यों की तस्करी बढ़ गई है। रविवार को भीजिले में पांच लाख की चरस बरामद हुईथी।

Leave a Reply