मुझे इच्छा मृत्यु दे दीजिए पुलिस अंकल-आकांक्षा

December 15, 2016 1:13 pm0 commentsViews: 286
Share news

एस.पी.श्रीवास्तव

beti

गोरखपुर। घटना वाराणसी आईजी जोन कार्यालय की है जिसे देख सब दंग रह गए, दरअसल चंदौली जिले के बर्थरा खुर्द निवासी ओमप्रकाश पाण्डेय की बड़ी पुत्री आकांक्षा पाण्डेय (13 वर्ष) बुधवार सुबह अपने लिए इच्छा मृत्यु की मांग के साथ वाराणसी के छावनी स्थित आई जी ज़ोन कार्यालय पहुंची। इतनी छोटी सी उम्र में इच्छा मृत्यु की मांग आखिर क्यों ? इस सम्बन्ध में आकांक्षा ने बताया कि हमारे पिता ओमप्रकाश पाण्डेय को पिछले साल दिसंबर माह में पुलिस पकड ले गयी और तब से वो जेल में हैं। जिस दिन वो जेल में गये उसके दो दिन पहले मम्मी गुडिया देवी भी घर से नाना की तबियत खराब होने और उन्हें देखने जाने की बात कहकर मामा के साथ गयी तो आज तक नहीं लौटी। 

आकांक्षा ने यह भी बताया कि पिछले 11 महीने से वह और उसकी छोटी बहन, छोटा भाई दादी के पास रहते है।  वो किसी तरह हमें दो वक़्त की रोटी दे रही है। पैसे के अभाव में हमारी पढ़ाई भी छूट चुकी है। समस्याओं से तंग आकर वह आई जी ज़ोन से मिलकर अपने पिता के लिए न्याय या अपने लिए इच्छा मृत्यु की मांग करने आई है।

इस सम्बन्ध में डीआईजी विजय भूषण ने बताया कि एक नाबालिग लड़की अपनी इक्छा मृत्यु के लिए आई जी ज़ोन के ऑफिस पहुंची थी। जिसकी समस्या को सुनकर एसपी चंदौली से बात हुई है। प्रारंभिक जांच के बाद एक राजपत्रित अधिकारी को इस प्रकरण की जांच के लिए नियुक्त किया गया है। जांच के बाद दोषियों के ऊपर सख्त कार्यावाही होगी।

 

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!