लाखों बच्चों को दी गयी पोलियो ड्राप

February 21, 2016 4:52 pm0 commentsViews: 73
Share news

संजीव श्रीवास्तव

प्रा़ विद्‍यालय विनयका पर बच्चे को पोलियो खुराक देते जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार

प्रा़ विद्‍यालय विनयका पर बच्चे को पोलियो खुराक देते जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार

रविवार को सिद्धार्थनगर में पल्स पोलियो अभियान के तहत बूथ दिवस का आयोजन किया गया। सुबह करीब 9 बजे जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने उसका विकास खंड अन्तर्गत ग्राम विनयका स्थित प्राथतिक विद्यालय पर एक बच्चों दवा पिलाकर बूथ दिवस का उदघाटन किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि पोलियो एक ऐसी बीमारी है, जो पीड़ित का जीवन बोझ बना देती है। इससे पीड़ित को अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए दूसरों का सहारा लेना पड़ता है। सरकार की ओर इस बीमारी के खात्में के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें जनसहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने बूथ दिवस का उदघाटन करने के बाद विद्यालय की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया।

डिप्टी सीएमओ डा. विजय कुमार ने कहा कि ताजा चरण की सफलता के लिए 1259 बूथ बनाये गये हैं। प्रत्येक बूथों पर तीन-तीन कर्मचारियों की डयूटी लगायी गयी है। अभियान के दौरान 3 लाख 37 हजार 3 सौ 83 बच्चों को चिन्हित किया गया है। शाम 4 बजे तक 1.5 लाख से अधिक बच्चों द्वारा दवा पीने का समाचार मिला था।

इस अवसर पर चिकित्साधिकारी डा.ए.के.आजाद, यूनीसेफ के देवकांत शर्मा, मुकेश मौर्या, दिपेन्द्रमणि त्रिपाठी, प्रभाकर दूबे, लेखपाल रामसमुझ, अरुणेन्द्र त्रिपाठी, हरिकेश, पूनम तिवारी, शशिबला, अभय श्रीवास्तव, आदि की उपस्थिति रही।

(3)

Leave a Reply