गांव-गांव सजने लगी सियासत की बिसात, दावेदारों में पोस्टरवार शुरु

November 20, 2015 12:03 PM0 commentsViews: 153
Share news

संजीव श्रीवास्तव

सदर तहसील के पाखरभिटवा गांव में एक उम्मीदवार का चर्चित बैनर

सदर तहसील के पाखरभिटवा गांव में एक उम्मीदवार का चर्चित बैनर

सिद्धार्थनगर में प्रधानी इलेक्शन का बिगुल बज चुका है। नौगढ़, लोटन, बर्डपुर एवं उसका विकास खंडों में प्रथम चरण में 28 नवम्बर को मतदान होना है। इन स्थानों पर नामांकन कार्य समाप्त हो चुका है। लिहाजा इन क्षेत्रों के गांवों में सियासी बिसात सज गयी है। दावेदारों में पोस्टर वार शुरु हो चुका है। प्रधानी के उम्मीदवार अपनी चाल से प्रतिद्वंद्धियों को चित्त करने के लिए जोर लगाये हुए हैं।

ग्राम विकास के लिए मिलने वाले भारी-भरकम बजट के चलते हर ग्राम पंचायतों में प्रधानी हथियाने के लिए उम्मीदवारों की तादाद काफी अधिक है। दावेदार किसी भी कीमत पर यह पद अपने हाथ में रखना चाह रहे हैं। इसलिए गांव में बैनर और पोस्टर पर अपने को सबसे काबिल उम्मीदवार होने का ढिंढोरा पीटते नजर आ रहे हैं।

मुख्यालय से सटे ग्राम पोखरभिटवा, दतरंगवा, परसा महापात्र आदि समेत सभी ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के दावेदार मतदाताओं की गणेश परिक्रमा में व्यस्त हैं। वोटरों को पटाने के लिए दावेदार कई प्रकार की चालें चल रहे है। कई स्थानों पर मतदाताओं को प्रलोभन देने का सिलसिला तेज हो गया है।

ग्राम पंचायत पोखरभिटवा का प्रधान पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं, मगर मतदाताओं के बीच उम्मीदवार नहीं, उनके पति या परिजन ही घूम रहे हैं। हुसेनगंज तिराहे पर एक प्रत्याशी द्वारा लगाया गया बैनर और उस पर लिखी बातें इस समय पूरे ग्राम पंचायत में चर्चा का केन्द्र बना है। उस बैनर को लेकर ग्रामवासी चुटकी लेने का दौर शुरु हो गया है।

Leave a Reply