डाकघर एजेंटों ने केन्द्र सरकार से की जरुरी सुविधाओं की मांग

November 8, 2016 12:36 pm0 commentsViews: 443
Share news

अजीत सिंह

post1

सिद्धार्थनगर। पिछले सत्ताइस वर्षों से विभिन्न डाक घरों में एजेन्सी का कार्य कर रहे अभिकर्ताओं द्वारा अपने पूर्व के कमीशन, प्रोत्साहन योजना सहित ग्रेडिंग के बाद अभिकर्ताओं का चयन किये जाने का क्षेत्रीय सांसद के माध्यम से भारत सरकार के वित मंत्री और प्रधान मंत्री से मांग किया है।
क्षेत्रीय महिला प्रधान अभिकर्ता/राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता संगठन सिद्धार्थनगर की अध्यक्ष ममता यादव ने कहा है कि पूर्व की भांति महिला प्रधान अभिकर्ताओं को पहले 5 प्रतिशता कमीशन मिलता था लेकिन अब 4 मिलता है। इसी प्रकार राष्ट्रीय बचत अभिकर्ताओं को ढाई प्रतिशत की जगह पर अब आधा ही मिलता है।
पी.पी.एफ. की एजेन्सी को पुनः लागू किया जाय, समस्त अभिकर्ताओं को प्रोत्साहन देने, ग्रेडिंग के आधार पर अभिकताओं का चयन और डाकघर की समस्त योजनाओं राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता के माध्यम से संचालित करने सहित कई अन्य मांगे शामिल है।
अभिकर्ताओं की मांग पत्र को संज्ञान में लेते हुए सांसद जगदम्बिका पाल ने भारत सरकार के वित मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर अभिकर्ताओं के हित में समुचित निराकरण कराने का आग्रह किया है। मांग पत्र को शीत कालीन सत्र में भारत सरकार के संज्ञान में लाने को भी कहा है।
मांग पत्र पर ममता यादव के अलावा ओम प्रकाश त्रिपाठी, अम्बरीश पाल, पृथू नरायन दूवे, अनिल सिंह, अजय त्रिपाठी, नीता त्रिपाठी, राजू श्रीवास्तव, ध्रुवराज यादव, पार्वती देवी सहित तीन दर्जन से अधिक अभिकर्ताओं के हस्ताक्षर थे।

(30)

Leave a Reply


error: Content is protected !!