सरकार के निर्देशों का “व्रत नियम” के समान पालन करें- प्राचार्य अनिल प्रताप चंद

April 2, 2020 9:02 pm0 commentsViews: 66
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। उपनगर शोहरतगढ़ स्थित शिवपति पीजी कालेज के प्राचार्य अनिल प्रताप चंद ने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा है कि सरकार के निर्देशों का ‘व्रत-नियम’ के समान पालन करें, हम कोरोना वायरस के विरुद्ध इस ‘महायुद्ध’ में अवश्य विजयी होंगे। इस महामारी से लड़ने के लिए उनके स्टाफ ने अपना एक दिन का वेतन राहत कोष में सहायता देने की भी घोषणा किये हैं।

प्राचार्य अनिल प्रताप चंद ने कालेज स्टाफ पंकज सिंह के हवाले से बताया है कि आप जानते है कि आज हमारा देश ही नही वरन सम्पूर्ण मानवता कोविड-19 से बुरी तरह आक्रांत है। देश की सरकार एवं राज्य सरकारें हमे बचाने के लिए जी-जान से प्रयत्नशील है। हमारी स्वास्थ्य सम्बन्धी सुविधाएं विकसित देशों के सापेक्ष अत्यंत कम है। ऐसे में हमारे सामने शासन द्वारा निर्देशित ‘लॉकडाउन’ और ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ ही सर्वोत्तम विकल्प है।

उन्होंने कहा कि आईए, हम इसे अपनाकर स्वयं, परिवार और देश की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करें। अपने और अपने परिवार को कुछ दिनों के लिए घरों में सीमित कर लें। स्वच्छता सम्बन्धी आवश्यक निर्देशों का पालन करें। आप परिवार के सदस्यों को बाहर न घूमने दे। सरकार के निर्देशों का ‘व्रत-नियम’ के समान पालन करें। हम कोरोना वायरस के विरुद्ध इस ‘महायुद्ध’ में अवश्य विजयी होंगे।

(52)

Leave a Reply


error: Content is protected !!