कोरोना वारियरः ग्राम प्रधान ने सेनेटाइज किया गांव, ताकि गांव में न फटकने पाए कोरोना विषाणु

April 21, 2020 12:46 pm0 commentsViews: 445
Share news

 

निज़ाम अंसारी

सिद्धार्थनगर। कोरोना से लड़ने के लिए लैश उपायों से तमाम लोग डटे हुए हैं। हर कोई अपने अपने तरीके से जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है। इसी कड़ी में कोई शहर बचाने के जद्दोजहद में हैं तो कोई गांव। जिले के बढ़नी ब्लाक क्षेत्र के गांव पड़रिया के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मो.शफीक और धनौरा मुस्तहकम प्रधान नसीम ने पूरे गांव के एक एक घर को सेनेटाइज कराने में जुटे हुए हैं। वे स्वयं नाजिल थामें इस काम को अंजाम दे रहे हैं। ग्राम प्रधान के हाथों ऐसा होते देख गांव वासी अभिभूत हैं।

बता दें कि ऐसे ही कोरोना योद्धाओं की बदौलत सिद्धार्थ नगर जिला कोरोना मुक्त जिलों की श्रेणी में मुकाम हासिल कर सका है। बावजूद इसके इस महामारी का खौफ शून्य नहीं कहा जा सकता। गांव के प्रधान नसीम न केवल बॉडी टू बॉडी डिस्टेंसिंग और लाकडाउन का कड़ाई से पालन करवा रहे हैं, मजदूरों व जरूरत मंद लोगों के खाते में आए धन की निकासी के लिए वे उनके साथ बैंक तक जाते हैं और स्वयं उन्हें दूरी बनाकर खड़े रहने को प्रेरित करते हैं।

गांव को हरहाल कोरोना मुक्त बनाए रखने के लिए उन्होंने गांव को सेटनाइज मुक्त करने का बीणा उठाया है। लोगों को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए गांव की गली मोहल्लों व नालियों में छिड़काव के जरिये साफ सफाई रखकर गांव को संक्रमण मुक्त करने के कदम उठाए जा रहे हैं ।  प्रधान प्रतिनिधि मो. शफीक और धनौरा मुस्तहकम के प्रधान नसीम ने टीम के साथ मौजूद रहकर घूम घूमकर नालियों व जलभराव वाले स्थलों पर खुद छिड़काव कर पूरे गांव को सैनिटाइज करवाया। प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को परिषदीय स्कूल मे बने शेल्टर होम मे रखा गया था और सबको सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिये निर्देशित किया गया है। कोरोना वायरस के छक्के छुड़ाने के लिए पूरा गांव लाक डाउन का पालन कर रहा है। बताते चलें कि इस कड़ी में पहले ही मकरौर , मलगवां नीबी आदि गाँव को सैनिटाइज किया जा चुका है।

 

 

(300)

Leave a Reply


error: Content is protected !!