जोगिया ब्लाक के सभी प्रधानों व बीडीसी सदस्यों का इस्तीफा, प्रशासन के हाथ पांव फूले

March 10, 2019 1:35 pm0 commentsViews: 938
Share news

— जोगिया के नये बीडीओ के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ा, चल रहा बेमियादी धरना

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। विकास खंड जोगिया में पुराने बीडीओ की वापसी और नवागत बीडीओं को हटाने के लिए ब्लाक के प्रधानों और और बीडीसी सदस्यों ने सामूहिक रूप से स्तीफा पेश कर अपने आंदोलन को और पैना बना दिया है। इस्तीफा देने वाले ग्राम प्रधानों की सख्या 72 और बीडीसी की तादद 66 बताई जा रही है। इस नयी स्थित से प्रशासन के हाथ पांव फूल गये हैं।

बताया जाता है कि जोगिया ब्लाक के नये बीडीओ भगवान सिंह चौहान को हटाने व पुराने बीडीओ एजाज अहमद को पुनः लाये जाने की मांग न माने जाने पर ब्लाक के बीडीसी और प्रधानों का आंदोलन व्यापक हो गया है। इसी क्रम में ब्लाक के सभी प्रधानों व बीडीसी सदस्यों ने सामूकि रूप से त्यापत्र दे दिया है। ब्लाक प्रमुख को दिये गये त्याग प़त्र में कहा गया है कि यदि प्रशासन उनकी मांगे नहीं मानता है तो इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाये।

खबर है कि इस घटना के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गये है। प्रशासन की तरफ से एसडीएम ने प्रधानो, व बीठीसी व अन्य जनप्रतिनिधियों से वार्ता की, मगर वार्ता विफल रही। आंदोलनकारियों का कहना है कि नवागत बीडीयो बहुत विवादित हैं। इनके रहने से विकास कार्य में भ्रष्टाचार फैलता है। लेकिन प्रशासन उनकी मांगे माने को तैयार नहीं दिखता।  लिहाजा दोनों पक्षों में टकराव बढ़ता जा रहा है।

 

(785)

Leave a Reply


error: Content is protected !!